10 साल की निशी ने चोरों के उड़ाए छक्के, पुलिस ने महिला दिवस पर किया सम्मानित
Advertisement

10 साल की निशी ने चोरों के उड़ाए छक्के, पुलिस ने महिला दिवस पर किया सम्मानित

10 साल की निशी ने मोबाइल चोर को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया था. निशी के इस हौसले को खुद जबलपुर के पुलिस कप्तान ने सराहा और फील्ड सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया है.

10 साल की निशी ने चोर को करवाया था गिरफ्तार

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक 10 साल की मासूम की हिम्मत और जज्बे की तस्वीर सामने आई है.बच्ची के आगे लुटेरों के हौसले भी पस्त हो गए. मामला दो दिन पहले का है, जहां 10 साल की निशी ने मोबाइल चोर को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया था. निशी के इस हौसले को खुद जबलपुर के पुलिस कप्तान ने सराहा और फील्ड सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया है.

ये भी पढ़ें-जब किसी ने नहीं अपनाया, तब बच्चियों को गोद लेने विदेश से सतना पहुंचा ये दंपति

शहर के विजयनगर एकता चौक के पास रहने वाली निशी टंडन 2 दिन पहले अपने दादा के साथ अहिंसा चौक पर खड़ी हुई थी. निशी के हाथ में मोबाइल था, इसी दौरान दो बाइक सवार चोरों ने निशी के हाथ पर झपट्टा मारते हुए मोबाइल छीनने का प्रयास किया. निशी ने हिम्मत के साथ चोर का हाथ पकड़ पीछे की ओर खींच लिया, जिससे बाइक का बैलेंस बिगड़ा और दोनों चोर सड़क पर गिर गए और निशी ने एक चोर को दबोच लिया.

मौके पर मौजूद पब्लिक ने भी तत्काल चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. हालांकि दूसरा चोर भाग निकला. निशी ने इतनी कम उम्र में हिम्मत और जज्बे मिसाल पेश की है, जो काबिले तारीफ है. 

ये भी पढ़ें-Women's Day: मां ने मजदूरी कर बेटियों को पढ़ाया, बेटियों ने पूरा किया सपना, खेला इंटरनेशनल स्तर पर बास्केटबॉल

जब इस घटना की सूचना जबलपुर के पुलिस कप्तान सिद्धार्थ बहुगुणा तक पहुंची तो उन्होंने आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित महिला दिवस कार्यक्रम के दौरान निशी टंडन को सभी पुलिसकर्मियों के बीच सम्मानित किया. इतना ही नहीं उन्होंने निशी को कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने जांबाज महिला पुलिस कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया. 

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news