छत्तीसगढ़: बीजेपी सांसद बोले- 'धर्म परिवर्तन करने वालों को ना मिले आरक्षण'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh418506

छत्तीसगढ़: बीजेपी सांसद बोले- 'धर्म परिवर्तन करने वालों को ना मिले आरक्षण'

सांसद दिनेश कश्यप ने धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर कहा कि धर्म परिवर्तन एक बड़ी समस्या है.

 झारखंड मे धर्मपरिवर्तन करने वाले आदिवासियों को आरक्षण का लाभ नही मिलने के कानून बनाने के बाद यह मुद्दा पूरे देश मे छाया हुआ है.(फोटो-एएनआई)

नईदिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर से बीजेपी सांसद दिनेश कश्यप ने सोमवार को धर्म परिवर्तन कर रहे आदिवासियों के लिए बड़ा बयान दिया है. सांसद दिनेश कश्यप ने धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर कहा कि धर्म परिवर्तन एक बड़ी समस्या है. सांसद कश्यप ने कहा कि मेरे हिसाब से जो भी आदिवासी धर्म परिवर्तन करते हैं, उन्हें आरक्षण और शासन की योजनाओ का लाभ नही मिलना चाहिए. आपको बता दें कि झारखंड मे धर्मपरिवर्तन करने वाले आदिवासियों को आरक्षण का लाभ नही मिलने के कानून बनाने के बाद यह मुद्दा पूरे देश मे छाया हुआ है. बीजेपी सांसद दिनेश कश्यप के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ में भी धर्मपरिवर्तन करने वाले आदिवासियों का आरक्षण समाप्त करने की मांग उठने लगी है.

 

 

आरक्षण ना देने से ऐसे मामलों मे आएगी कमी
बीजेपी सांसद दिनेश कश्यप ने बस्तर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों (आदिवासियों) को आरक्षण और शासन की योजनाओं का लाभ नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आरक्षण और शासन की योजनाओं का लाभ देना गलत है. अपने इस बयान के बाद उन्होंने कहा कि ये मेरा निजी विचार है. उन्होंने कहा कि जो लोग धर्म परिवर्तन करते हैं, उनको आरक्षण और शासन की योजनाओं का लाभ ना देने पर ऐसे मामलों में कमी आएगी. गौरतलब है कि हाल ही में झारखंड पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले 16 लोगों को गिरफ्तार किया था. झारखंड में धर्म की स्वतंत्रता अधिनियम का कानून पिछले साल ही लागू हुआ था. इस कानून के अंतर्गत जबरन, प्रचार या फिर कोई लालच देकर धर्म परिवर्तन कराना अपराध की श्रेणी में आता है. 

Trending news