छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ सीमेंट, 45 रुपए तक घट गए दाम, यहां जानिए नए रेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432732

छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ सीमेंट, 45 रुपए तक घट गए दाम, यहां जानिए नए रेट

Cement Prices: छत्तीसगढ़ में सीमेंट के दाम कम हो गए हैं, पुरानी दरों को ही फिर से लागू कर दिया गया है. बीजेपी सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने सीमेंट के बढ़े हुए दामों का विरोध किया था. जिसके बाद दामों को कम कर दिया गया है. 

सीमेंट के दाम हुए कम

Chhattisgarh Cement Prices: छत्तीसगढ़ में आखिरकार सीमेंट के दाम कम हो गए हैं. सीमेंट कंपनियों ने पिछले दिनों सीमेंट के दाम बढ़ाए थे, जिसका विरोध शुरू हो गया था. रायपुर से बीजेपी सांसद और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बढ़े हुए दामों का विरोध जताया था. उन्होंने सीएम और केंद्रीय वित्तमंत्री को भी इस मामले में पत्र लिखा था. जिसका असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिला है, सीमेंट कंपनियों ने 50 रुपए तक दाम बढ़ाए थे, लेकिन अब फिर से पुरानी दरों को लागू कर दिया है. जिससे आम लोगों को राहत भी मिलेगी. क्योंकि बढ़ाए गए दामों में कटौती की गई है. 

छत्तीसगढ़ में सीमेंट 45 रुपए कम हुआ 

छत्तीसगढ़ में सीमेंट कंपनियों ने सीमेंट की एक बोरी पर 45 रुपए कम कर दिए हैं. जिससे अब सीमेंट की एक बोरी 275 रुपए की होग गई है. बता दें कि 40 से 50 रुपए तक बढ़ाने की वजह से सीमेंट की बोरी 310 रुपए तक पहुंच गई थी. बताया जा रहा है कि झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और मध्य प्रदेश से भी छत्तीसगढ़ में सीमेंट की मांग बढ़ी थी, ऐसे में छत्तीसगढ़ में सीमेंट के दाम बढ़ा दिए गए थे. छत्तीसगढ़ में हर मीहने में 30 से 32 लाख टन सीमेंट का उत्पादन होता है, जबकि यहां खपत 8 लाख टन के आसपास ही हो पाती है, ऐसे में बाकि का सीमेंट दूसरे राज्यों में भेजा जाता था. लेकिन जब और डिमांड बढ़ी तो सीमेंट के दाम कम कर दिए गए थे. 

बृजमोहन अग्रवाल ने जताया था विरोध 

रायपुर से बीजेपी सांसद और छत्तीसगढ़ के सीनियर नेता बृजमोहन अग्रवाल ने सीमेंट की बढ़ी हुई कीमतों का विरोध जताया था. उनका कहना था कि पुराने रेटो को ही फिर से लागू किया जाए. क्योंकि सीमेंट के दाम बढ़े से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले घरों में भी परेशानियां आती हैं. इसके अलावा सड़क, पुल-पुलिया, भवन, नहर, स्कूल और कॉलेजों के निर्माण के साथ-साथ सरकारी कामों में होने वाले सीमेंट के खर्च पर भी असर पढ़ता है. बृजमोहन अग्रवाल के विरोध का असर भी दिखा और छत्तीसगढ़ में सीमेंट के दामों को फिर से कम कर दिया गया है. अब फिलहाल 260 से 275 रुपए बोरी के हिसाब से ही सीमेंट बिकेगी. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 3 सितंबर के दिन सीमेंट के दामों में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया गया था. 40 से 50 रुपए तक बढ़ाने की वजह से सीमेंट के दाम 310 रुपए बोरी तक हो गए थे. लेकिन बाद में विरोध के बाद ही सीमेंट के दाम कम हो गए. फिलहाल सीमेंट के दाम कम होने से सबसे ज्यादा फायदा आम लोगों को होगा. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायक के बेटे पर केस दर्ज, शादी के लिए लड़की पर बना रहा था दबाव

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news