Chhattisgarh News: शेयर ट्रेड़िंग के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह को दुर्ग पुलिस ने तिरुवनंतपुरम से हिरासत में लिया है. ये ठग गिरोह ज्यादा पैसे का लालच देकर लोगों से ठगी किया करता था. दुर्ग के रहने वाले इश्वरी लाला वर्मा की शिकायत पर दुर्ग पुलिस ने इस ठग गिरोह को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल भिलाई नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले इश्वरी वर्मा से शेयर ट्रेडिंग में ज्यादा मुनाफा का लालच देकर लगभग 24 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी हो गई, जिसके बाद ईश्वरी वर्मा ने इस मामले की शिकायत भिलाई नगर थाने में की. शिकायत मिलते ही दुर्ग पुलिस की टीम विवेचना शुरू की तो संबंधित आरोपियों के मोबाइल नंबर का लोकेशन केरल का मिला. दुर्ग पुलिस की एक टीम केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम पहुंची और वहां से चार शातिर ठगों को गिरफ्तार कर दुर्ग लेकर पहुंची. 


ये भी पढ़ें-  CGPSC अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, इंटरव्यू और वेरिफिकेशन हुआ स्थगित, जानें वजह


ज्यादा मुनाफे का लालच देकर ठगा
आपको बता दें कि पीड़ित ईश्वर लाल वर्मा ने अपनी शिकायत में बताया था कि मोबाइल में वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से शेयर ट्रेंडिंग और आईपीओ की सदस्यता के जरिए ज्यादा मुनाफे का लालच दिया गया, जिसके बाद ईश्वरी वर्मा ने 12 मई 2024 से 7 जून 2024 के बीच कुल 24,55,000 रुपए निवेश किया. जब ईश्वरी वर्मा ने व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन से अपना पैसा मांगा तो उन्हें ग्रुप से रिमूव कर दिया गया. ग्रुप को भी बंद कर दिया. 


ये भी पढ़ें-  तो क्या पंजाब को पीछ छोड़ आगे निकला एमपी, अगली फिल्म का नाम होगा उड़ता मध्य प्रदेश?


पीड़ित को इस वक्त हुआ ठगी का अहसास
इसके बाद ईश्वरी वर्मा को अपने साथ ठगी हो जाने के एहसास हुआ. ईश्वरी वर्मा ने तत्काल इसकी सूचना भिलाई नगर थाने में दी. जिसके बाद केरल में पुलिस की टीम ने चार शातिरों को ट्रेस किया. गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर दुर्ग लेकर पहुंचे पकड़े गए आरोपियों में बी जोई, अनुप नाडा, कुमार और अनुराज शामिल हैं. पूछताछ में चारों ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करना स्वीकार किया है. पुलिस ने आरोपियों से मोबाइल, एटीएम, पासबुक एवं कार भी जब्त किया है.


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड