MP के मंत्री का बयान, जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाएंगे,भास्कर दफ्तर में IT रेड पर साधी चुप्पी
Advertisement

MP के मंत्री का बयान, जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाएंगे,भास्कर दफ्तर में IT रेड पर साधी चुप्पी

प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया (OPS Bhadoria) ने मीडिया से चर्चा में दैनिक भास्कर (IT Raid In Dainik Bhaskar Offices) पर हुई छापामार करवाई के सवाल पर कहा कि, मोदी सरकार हमेशा मीडिया की स्वतंत्रता को बनाये रखती है. छापामार कार्रवाई की कोई जानकारी नहीं है. 

MP के मंत्री का बयान, जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाएंगे,भास्कर दफ्तर में IT रेड पर साधी चुप्पी

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: एक तरह केंद्रीय नेता देश में जनसंख्या नियंत्रण लाने की बात कह रहे हैं. प्रदेश से सटे उत्तर प्रदेश में तो इसकी तैयारी भी एक तरह से शुरू हो चुकी है. हालांकि सरकार ने खुलकर इस संबंध में कुछ नहीं कहा है. वहीं मध्य प्रदेश के मंत्री ने तो इस पर विराम ही लगा दिया है. वहीं दैनिक भास्कर समूह पर हुई कार्रवाई को लेकर उन्होंने अनभिज्ञता जताई, लेकिन कहा कि मोदी सरकार मीडिया को स्वतंत्र बनाए हुए है. 

रतलाम में गुरुवार को प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री व रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरे के दौरान कांग्रेसियों ने प्रभारी मंत्री से शहर की समस्या बता चाह रहे थे. इसके लिए उन्होंने मंत्री का घेराव भी करना चाहा. सर्किट हाउस के बाहर कांग्रेसियों को जब काफी देर तक मंत्री भदौरिया से मिलने से रोका गया तो, कांग्रेसी नेता भड़क गये. उन्होंने नारेबाज़ी कर हंगामा शुरू कर दिया. एसडीएम ने समझाया लेकिन वो नहीं माने. इसके बाद प्रभारी मंत्री ने कांग्रेसी नेताओं से चर्चा की, तब कहीं जाकर हगामा शांत हुआ. इसके बाद मंत्री मीडिया से रूबरू हुए.

CM शिवराज का ऐलानः नकली दूध के खिलाफ अभियान, RI-पटवारियों को लेकर दिया अहम निर्देश

कानून से नहीं, जागरुकता से जनसंख्या नियंत्रण
प्रभारी मंत्री भदौरिया ने मीडिया से चर्चा में दैनिक भास्कर पर हुई छापामार करवाई के सवाल पर कहा कि, मोदी सरकार हमेशा मीडिया की स्वतंत्रता को बनाये रखती है. छापामार कार्रवाई की कोई जानकारी मुझे नहीं है. इसके अलावा प्रभारी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर साफ-साफ कह दिया कि इस तरह के कानून को मध्यप्रदेश में लाने की कोई मंशा सरकार की नहीं है, न ही कोई प्रयास हम कर रहे हैं. हम जागरूकता से जनसंख्या नियंत्रण करेंगे.

उपचुनाव को सरकार तैयार, लेकिन...
वहीं निकाय चुनाव को लेकर मंत्री भदौरिया बोले कि हम चुनाव कराना चाहते हैं. सरकार पूरी तरह तैयार है, लेकिन जब कोई मामला न्यायालय में होता है तो उसके लिए हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते, जो न्यायालय का निर्देश होगा उसका पालन करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news