शहीद गणेश कुंजाम पंचतत्व में विलीन, पार्थिव शरीर को CM बघेल ने भी दिया कांधा

छत्तीसगढ़ के जवान गणेश कुंजाम आज पंचतत्व में विलीन हो गए. देश के वीर सपूत को पहले रायपुर के माना एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑर्नर दिया गया. शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद पार्थिव शरीर को कांधा दिया.

शहीद गणेश कुंजाम पंचतत्व में विलीन, पार्थिव शरीर को CM बघेल ने भी दिया कांधा
फाइल फोटो

रायपुर: भारत-चीन बॉर्डर पर चीनी जवानों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए वीर गति को प्राप्त छत्तीसगढ़ के जवान गणेश कुंजाम आज पंचतत्व में विलीन हो गए. देश के वीर सपूत को पहले रायपुर के माना एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑर्नर दिया गया और फिर शहादत को नमन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद पार्थिव शरीर को कांधा दिया.

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, डीजीपी डीएम अवस्थी, समेत कई अधिकारी और नेता मौजूद रहे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि महान सपूत पर हमें गर्व है, उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी. हम सब एकजुट हैं और सेना के साथ खड़े हैं.

वहीं, कांकेर के ग्राम कुरुटोला निवासी गणेश कुंजाम के पार्थिव शरीर के आने की सूचना जैसे ही पता लगी, तो पूरे गांव में मातम पसर गया. गणेश कुंजाम अपने परिवार के इकलौते बेटे थे.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश में 18 IAS अधिकारियों के तबादले, इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी भी हटाए गए

उधर, सीएम बघेल ने ऐलान किया कि गिधाली के शासकीय स्कूल का नाम शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम पर रखा जाएगा. साथ ही शहीद के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. इस दौरान सीएम बघेल ने शहीद गणेश कुंजाम के पिता इतवारू राम कुंजाम को 20 लाख की आर्थिक मदद का चेक भी सौंपा.

Watch LIVE TV-