ASSAM में गरजे​ शिवराज: कांग्रेस SRP यानी सर्प बनकर रह गई है, राहुल गांधी को अजमल पसंद हैं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh866370

ASSAM में गरजे​ शिवराज: कांग्रेस SRP यानी सर्प बनकर रह गई है, राहुल गांधी को अजमल पसंद हैं

मुख्यमंत्री चौहान ने इस दौरान कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों में घुसपैठ, बेरोजगारी और भुखमरी का जिम्मेदार कांग्रेस को बताते हुए लोगों से पूछा कि वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद इन राज्यों को कांग्रेस ने क्या दिया?

असम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

असम: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को असम में चुनावी जसभाओं को संबोधित करने पहुंचे थे. चौहान ने असम की 3 विधानसभाओं में विशाल जनसमूह को संबोधित किया. आपको बता दें कि असम और प​श्चिम बंगाल चुनावों के लिए एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. आज उन्होंने असम की नाहरकटिया विधानसभा से प्रत्याशी तरुण गोगोई, दुलियागंज से तिरोश गोवाला और डिब्रूगढ़ विधानसभा से प्रशांत फुकन के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

राहुल कांग्रेस को जिन्ना की राह पर चला रहे हैं
मुख्यमंत्री चौहान ने इस दौरान कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों में घुसपैठ, बेरोजगारी और भुखमरी का जिम्मेदार कांग्रेस को बताते हुए लोगों से पूछा कि वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद इन राज्यों को कांग्रेस ने क्या दिया? यह महात्मा गांधी जी के आदर्शों पर चलने वाली कांग्रेस नहीं है. कांग्रेस को राहुल गांधी जिन्ना के रास्ते पर चला रहे हैं. वह विभाजित करने की बात करते हैं, कभी उत्तर भारत तो, कभी दक्षिण भारत. केरल में मुस्लिम लीग से समझौता करते हैं, तो असम में देश को बर्बाद करने का सपना देखने वाले अजमल के साथ.

कांग्रेस, जिन्ना के रास्ते पर चल रही हैः असम में सीएम शिवराज ने राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात

कांग्रेस SRP यानी सर्प बनकर रह गई: शिवराज
बंगाल में फुरफुरा शरीफ से समझौता करते हैं. राहुल गांधी जिस रास्ते पर चल रहे हैं, वह ना तो असम की जनता स्वीकार करेगी और ना ही देश स्वीकार करेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा नहीं चाहिए. कट्टरपंथी और देश को बांटने की कोशिश करने वाले बदरुद्दीन अजमल का साथ चाहिए. उन्होंने कहा आज की कांग्रेस SRP (सोनिया-राहुल-प्रियंका यानी सर्प) बनकर रह गई है, जहां किसी चौथे को स्थान नहीं है. यह ऐसी पार्टी है जिसके नेता केवल नाटक करते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका के नेतृत्व में गांधी परिवार इतिहास बनकर रह जाएगा.

शिवराज ने बताया ASSAM के हर शब्द का अर्थ
उन्होंने कहा कि जिन राहुल गांधी को देश में क्या हो रहा है इसका पता नहीं है वे असम को कैसे भला कर पाएंगे? कांग्रेस 50 साल में जो काम नहीं करा पाई उसे असम की भाजपा सरकार ने पिछले 5 सालों में किया है. अब असम में अशांति नहीं है, हिंसा नहीं है, विकास की सौगातें हैं. हमने असम को सम्मान दिया है, यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. मुख्यमंत्री चौहान ने कहां की असम वीरों की भूमि है, कर्मियों की भूमि है, यह भूमि साहित्यकारों और कलाकारों की भूमि है. यह महापुरुष शंकरदेव की भूमि है. सुबह उठकर जब हम चाय पीते हैं, तो असम की यादें स्मरण हो जाती हैं. 

कमलनाथ के फैसले का किया था विरोध, कांग्रेस ने अपने इस नेता को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

उन्होंने असम को शब्दों में वर्णन करते हुए कहा

A - Amazing यहां की जनता अद्भुत है.
S - Soul असम भारत की आत्मा है.
S - Strong असम के लोग साहसी हैं.
A - Ability असम के लोगों में निर्माण करने की असीम क्षमता है.
M - Monolithic असम देश की अखंडता का परिचायक है.

ऐसे असम की जनता को मेरा प्रणाम है!

कांग्रेस ने असम को घुसपैठियों की आश्रय स्थली बनाया
मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिस भूमि पर मुगलों ने 17 बार आक्रमण किया हो, बार-बार उन्हें यहां के वीरों ने धूल चटाई हो, उस असम की भूमि को कांग्रेस ने घुसपैठियों की आश्रय स्थली बना कर छोड़ दिया. घुसपैठियों को आने दिया और जातियों को आपस में लड़ाकर खून खराबा किया. कांग्रेस ने वर्षों राज किया लेकिन असम और यहां की जनता को भुखमरी, बेरोजगारी और घुसपैठ के अलावा कुछ नही दिया है, असम को गर्त में ले जाने का काम कांग्रेस ने किया है.

पूर्वोत्तर राज्यों में प्रगति का मार्ग भाजपा ने प्रशस्त किया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी गरीबों के भगवान हैं, उनके कुशल नेतृत्व में वैभवशाली गौरवशाली,सशक्त, समृद्ध, संपन्न भारत का निर्माण हो रहा है। पूर्वोत्तर में उग्रवाद को समाप्त कर प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने का कार्य भाजपा सरकार ने किया है। अब असम में अशांति नहीं है, हिंसा नही है, विकास की सौगातें हैं,  आज पूर्वोत्तर राज्यों में विकास की गंगा बह रही हैं, यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है.

भारत के PAK को कोरोना वैक्सीन देने पर दिग्विजय ने उठाए सवाल, नरोत्तम मिश्रा ने दिया जवाब

शिवराज ने बताया असम में मोदी जी ने 3 लाख करोड़ की क्या क्या सौगातें दी

  • कांग्रेस की यूपीए सरकार के दौरान 13 वें वित्त आयोग में असम को केंद्रीय अनुदान के रूप में केवल 80 हजार करोड़ रुपये मिले जबकि 14 वें वित्त आयोग में मोदी सरकार के दौरान असम को 1,55,300 करोड़ रुपये मिले.
  • असम की भाजपा सरकार ने डेढ़ करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड बना कर दिए हैं, तो वहीं 2.17 लाख बहनों को साइकिल दी और बेटियों को 12वीं पास करने पर स्कूटी दी है.
  • गर्भवती महिलाओं को 12 हजार से बढ़ाकर 18 हजार देने की योजना शुरू की, चाय बागानों के मजदूरों की मजदूरी भी भाजपा सरकार ने बढ़ाई. 
  • उद्यमशील युवाओं को 40,000 करोड़ का आवंटन किया, असम में 8 मेडिकल कॉलेज 20 नए इंजीनियरिंग कॉलेज भाजपा की सरकार ने दिए हैं. 
  • सर्वानंद जी और उनकी टीम ने 35 लाख बहनों को उज्जवला रसोई गैस योजना के तहत कनेक्शन दिए, बाढ़ जैसी हालात में लोगों को राहत दी, तालाबों का निर्माण कराया.
  • हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 3 हजार करोड़ रुपये की योजना लेकर आए, जिससे स्कूल, कॉलेज और अस्पतालों का निर्माण हो रहा है.
  • ब्रह्मपुत्र नदी पर पहला पुल बनने के बाद दूसरा पुल बनाने में कांग्रेस को 30 साल लग गए. जबकि मोदी जिबके नेतृत्व में 5 साल में ही ब्रह्मपुत्र नदी पर 6 पुल बनाए जा चुके हैं.
  • कांग्रेस ने प्रदेश का विकास नहीं होने दिया लेकिन प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सर्वानंद सोनोवाल ने असम को पूरी तरह बदल दिया. एक पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार ने विकास पथ पर तेज गति से दौड़ाने का काम किया है.
  • उन्होंने कहा की इन विधानसभा चुनावों में भाजपा को पुन: विजयी बनाइए, असम आत्मनिर्भर भारत की दिशा में मोदी जी के नेतृत्व में कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news