कोरोना ने बिगाड़ा शिवराज सरकार का बजट, फिर बाजार से लेगी 500 करोड़ का कर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh693065

कोरोना ने बिगाड़ा शिवराज सरकार का बजट, फिर बाजार से लेगी 500 करोड़ का कर्ज

कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है. जिसे सुधारने के लिए शिवराज सरकार कई कदम उठा रही है. सरकार ने बाजार से एक बार फिर कर्ज लेने का फैसला लिया है.

फाइल फोटो

भोपाल: कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है. जिसे सुधारने के लिए शिवराज सरकार कई कदम उठा रही है. सरकार ने बाजार से एक बार फिर कर्ज लेने का फैसला लिया है. शिवराज सरकार बाजार से 10 साल के लिए 500 करोड़ का कर्ज लेने जा रही है.

आपको बता दें कि प्रदेश में शिवराज सरकार के बनते ही लॉकडाउन लागू हो गया था. सभी दुकानों, सभी उद्योगों को बंद कर दिया गया था. जिसकी वजह प्रदेश को खासा नुकसान पहुंचा है. इसीलिए अब धीरे-धीरे सरकार स्थिति को सुधारने में जुटी है.

ये भी पढ़ें: MP: सिंधिया के बचाव में उतरे CM शिवराज, कहा- कांग्रेस छोड़कर अच्छा सबक सिखाया

सरकार ने अब तक लिया इतना कर्ज
सत्ता में आने के बाद शिवराज सरकार ढाई महीने में 1750 करोड़ का कर्ज ले चुकी है. शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री की शपथ लेने के तीसरे दिन ही 750 करोड़ खुले बाजार से चार साल के लिए कर्ज लिया था. इसके ठीक 6 दिन बाद 1 अप्रैल को 500 करोड़, फिर 2 जून 500 करोड़​ लिया था. एक हफ्ते पहले भी बाजार से 500 करोड़ कर्ज लिया गया था. प्रदेश अभी तक दो लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज विभिन्न माध्यमों से ले चुका है.

watch live tv:

 

Trending news