चाहे किसी भी राज्य के हों मजदूर, दुर्घटना या मौत होने पर सबको मुआवजा देगी शिवराज सरकार
Advertisement

चाहे किसी भी राज्य के हों मजदूर, दुर्घटना या मौत होने पर सबको मुआवजा देगी शिवराज सरकार

यदि मध्य प्रदेश की धरती पर किसी प्रवासी मजदूर की मौत या आकस्मिक दुर्घटना होने पर राज्य सरकार पीड़ित परिवार को सहायता राशि मुहैया कराएगी.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (File Photo)

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने प्रवासी मजदूरों के संबंध में एक बड़ा फैसला किया है. मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से रविवार को जारी एक आदेश के मुताबिक राज्य से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों का सरकार पूरा ध्यान रखेगी. साथ ही यदि मध्य प्रदेश की धरती पर किसी प्रवासी मजदूर की मौत या आकस्मिक दुर्घटना होने पर राज्य सरकार पीड़ित परिवार को सहायता राशि मुहैया कराएगी.

MP में कोरोना की स्थिति पर पू्र्व CM कमलनाथ ने जताई चिंता, प्रदेश सरकार से की ये मांग

आदेश के मुताबिक किसी प्रवासी मजूदर की मौत होने पर पीड़ित परिवार को 1 लाख रुपए और दुर्घटना में घायलों को 25000 रुपए की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की ओर से दी जाएगी. राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि छतरपुर जिले में शनिवार को हुई सड़क दुर्घटना में मृतक श्रमिकों के परिवार को 1-1 लाख रुपए और घायलों को 25 हजार रुपए की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान कर दी गई है.

कोरोना काल में अंतिम सांस तक निभाई दोस्ती, याकूब ने नहीं छोड़ा दोस्त अमृत का साथ

आपको बता दें कि 16 मई को छतरपुर में हुई सड़क दुर्घटना में 6 मजदूरों की मृत्यु हुई थी जबकि 16 मजदूर घायल हो गए थे. ये मजदूर उत्तर प्रदेश के निवासी थे और अपने घर लौट रहे थे.राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक छतरपुर कलेक्टर ने सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर पीड़ित परिवार को 15 हजार रुपए और घायलों को 7 हजार 500 रुपए  की आर्थिक सहायता राशि अतिरिक्त रूप से स्वीकृत की है. इस तरह इस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 1 लाख 15 हजार और घायलों को 32 हजार 500 रुपये की आर्थिक सहायता दी गई.

WATCH LIVE TV

Trending news