2-3 दिनों में बदल जाएगा मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज, जानिए किन जिलों में बरसेंगे बादल
Advertisement

2-3 दिनों में बदल जाएगा मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज, जानिए किन जिलों में बरसेंगे बादल

मौसम के बदलते मिजाज के बीच मॉनसून ने रफ्तार पकड़ ली है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून लगातार आगे बढ रहा है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून की बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों ब्रांच सक्रिय है.

फाइल फोटो

भोपाल: मौसम के बदलते मिजाज के बीच मॉनसून ने रफ्तार पकड़ ली है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून लगातार आगे बढ रहा है. दक्षिण पश्चिम मॉनसून की बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों ब्रांच सक्रिय है. जिसका असर आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक, दो-तीन दिन बाद भोपाल सहित 5 संभागों में बारिश के आसार हैं. दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश के भोपाल, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद,जबलपुर, संभाग में दो तीन दिन बाद बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गरज के साथ बारिश के अनुमान को मौसम विभाग प्री-मानसून एक्टिविटी बता रहा है. हालांकि विभाग का कहना है कि 10 जून के बाद एक बार फिर मानसून के आने का आकलन किया जाएगा और तभी तय हो पाएगा कि प्रदेश में मानसून की आमद 15 या 20 जून को हो रही है या उसके बाद.

ये भी पढ़ें: खंडवा की जिला अदालत तक पहुंचा कोरोना, दो जजों के संक्रमित होने के बाद मचा हड़कंप

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मौसम विभाग ने कहा था कि मध्य प्रदेश में 20 जून के बाद मानसून दस्तक दे सकता है. यानी तय समय से कुछ दिनों की देरी से प्रदेश में मानसून के पहुंचने के आसार हैं.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news