आज हो सकता है चांद का दीदार, भोपाल में इन नियमों के साथ मनेगी ईद

आज रात ईद का चांद दिखने की उम्मीद जताई जा रही है.अगर आज रात चांद दिख जाता है तो मुस्लिम धर्म के लोग कल ईद का त्यौहार मनाएंगे.भोपाल में मसजिद कमेटी ने सभी को अपने-अपने घरों में नमाज अदा करने की सलाह दी गई है. नमाज सुबह 6 बजे से 6:15 के बीच अदा की जाएगी. 

आज हो सकता है चांद का दीदार, भोपाल में इन नियमों के साथ मनेगी ईद
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: रमजान के पाक महीने के दिन पूरे हो चुके हैं. लोगों में चांद के दीदार को लेकर खासा उत्साह है.आज रात ईद का चांद दिखने की उम्मीद जताई जा रही है.अगर आज रात चांद दिख जाता है तो मुस्लिम धर्म के लोग कल ईद का त्यौहार मनाएंगे. भोपाल में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ईद के दिन के लिए कुछ खास निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

इस साल कोरोना के प्रकोप के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए ईद मनाई जाएगी. भोपाल में मसजिद कमेटी ने सभी को अपने-अपने घरों में नमाज अदा करने की सलाह दी गई है. नमाज सुबह 6 बजे से 6:15 के बीच अदा की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या, 40 लोगों की रिपोर्ट्स आई पॉजिटिव​

ईद मुस्लिम धर्म के लिए बहुत बड़ा पर्व माना जाता है. इस दिन सभी मसजिदों को सजाया जाता है. सभी लोग नए कपड़े पहनते हैं और रिश्तेदारों और दोस्तों से मुलाकात करते हैं. लेकिन इस साल ईद के इस त्यौहार को बहुत सी बंदिशों के साथ मनाया जाएगा.
 
चांद के दीदार पर तय किया जाएगा ईद का दिन
बताया जाता है कि ईद मनाने का दिन चांद के दीदार के हिसाब से तय किया जाता है. उम्मीद जताई जा रही है कि चांद के दीदार के बाद ईद 25 मई को मनाई जा सकती है. लेकिन अगर चांद 23 को दिख गया तो देशभर में 24 मई को ईद मनाई जाएगी.

Watch LIVE TV-