भोपाल: कोरोना महामारी के चलते केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (DA) में इस साल बढ़ोतरी नहीं की गई है. जिसकी वजह से उन्हें पुराने डीए का ही भुगतान किया जा रहा है. ऐसे में इन कर्मचारियों को 21 प्रतिशत की बजाय 17 प्रतिशत डीए से ही संतोष करना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लग्जरी कार में मौजमस्ती करता घूम रहा था हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने ऐसे निकाली हेकड़ी 


केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में एक वर्ष में दो बार बढ़ोतरी की जाती है. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार डीए नहीं बढ़ाया गया है. डीए की यह दर 21 जून 2021 तक लागू रहेगी. 


इसी बीच उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में बढ़ोतरी कर सकती है. अगर केंद्र सरकार ऐसा करती है तो केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनर्स के भत्ते में बढ़ोतरी हो जाएगी. 


सर्दियों में बालों का रखें खास ख्याल, यहां जानें कुछ जरूरी टिप्स


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार जुलाई 2021 में डीए में बढ़ोतरी कर सकती है. हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से इसको लेकर अभी अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. 


जुलाई में अगर मंहगाई भत्ते में बढ़ोतरी होती है तो केंद्र सरकार के अधीन काम करने वाले 50 लाख कर्मचारियों और इतने ही रिटायर्ड कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा. 


दबंगों ने रोकी दलित की बारात, दूल्हे को घोड़ी से उतारा, भिड़ गए दो गुट   


Updates: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द, यहां कर सकेंगे डाउनलोड@rrbcdg.gov.in​


Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!​


परंपराः यहां गोबर में फेंके जाते हैं बच्चे ताकि हेल्दी रहें, डॉक्टर दे रहे हैं चेतावनी​


अनोखा बच्चा: लाखों में एक बच्चा पैदा होता है, जिसके 2 सिर और 3 हाथ हैं  ​


Watch Live TV-