Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!

गिरवाई स्थित सिकन्दर कंपू निवासी सचिन कुमार पेशे से डॉक्टर हैं. साथ ही वह ठेकेदारी भी करते हैं. सोमवार को वह अपने जानने वाले किसी व्यक्ति को 216 रुपए गूगल-पे कर रहे थे, लेकिन टेक्निकल एरर (Technical Error) की वजह से पेमेंट फेल हो गया और उनके अकाउंट से पैसे कट गए.

Alert: इंटरनेट से मिला फेक कस्टमर केयर नंबर, फोन किया तो कट गए 1 लाख रुपए!

ग्वालियर: अगर आप भी इंटरनेट से गूगल-पे के कस्टमर केयर का नंबर निकालते हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि हैकर द्वारा गूगल पर गलत नंबर जारी करके लोगों को ठगा जा रहा है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से आया है. जहां गूगल-पे का पेमेंट फेल होने पर कस्टमर केयर का नंबर इंटरनेट से निकालना एक व्यक्ति को भारी पड़ा गया. जिसकी वजह उसे 1 लाख रुपए गंवाने पड़ गए. 

फेसबुक से महिला को फांसा, फिर झांसा देकर अलग-अलग खातों में डलवाने लगे पैसे, 8 लाख की ठगी 

दरअसल, गिरवाई स्थित सिकन्दर कंपू निवासी सचिन कुमार पेशे से डॉक्टर हैं. साथ ही वह ठेकेदारी भी करते हैं. सोमवार को वह अपने जानने वाले किसी व्यक्ति को 216 रुपए गूगल-पे कर रहे थे, लेकिन टेक्निकल एरर (Technical Error) की वजह से पेमेंट फेल हो गया और उनके अकाउंट से पैसे कट गए. कटे हुए पैसे तुरंत अकाउंट में नहीं आए तो वे परेशान हो गए और कस्टमर केयर का नंबर इंटरनेट के जरिए गूगल पर ढूंढ़ने लगे. 

इस दौरान उन्हें एक फेक गूगल-पे का कस्टर केयर नंबर मिल गया. जिस पर सचिन कुमार ने फोन लगाया तो उक्त व्यक्ति ने कहा कि आपका पैसा कुछ देर में आ जाएगा. लेकिन इसके कुछ देर बाद उसी नंबर से फिर फोन आया और उसने खुद को गूगल-पे का कर्मचारी बताते हुए सचिन कुमार से पूरी डिटेल्स ले लिया. इसके तुरंत बाद सचिन कुमार के मोबाइल पर एक ओटीपी आया और उन्होंने ओटीपी उक्त व्यक्ति को बता दिया, जिसके बाद उनके अकाउंट से 1 लाख रुपए तुरंत कट गए. 

औलाद की चाह में उठवाई पड़ोसी की मासूम बेटी, बेरहमी से हत्या के बाद पकाकर खा गए कलेजा

जब उन्होंने दोबारा उसी नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद आने लगा. इसके बाद सचिन कुमार ने मामले की शिकायत साइबर सेल में की. फिलहाल साइबर सेल की टीम मामले में FIR दर्ज कर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-

VIDEO: आराम से सो रहा था शख्स तभी किसी ने पलंग पर लगा दी आग​

Video: फटाफट अंदाज में देखिए मध्य प्रदेश की आज की बड़ी खबरें​

VIDEO: दो पैर वाले देसी डॉग को लंदन के शख्स ने लिया गोद, इलाज के लिए 18 नवंबर को जाएगा समंदर पार​

Watch Live TV-

Trending news