बेतुका फरमानः MP के इस जिले में जमा नहीं किया बिजली बिल, तो घर के बाहर पहरा देंगे कर्मचारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh923789

बेतुका फरमानः MP के इस जिले में जमा नहीं किया बिजली बिल, तो घर के बाहर पहरा देंगे कर्मचारी

शिवपुरी के बिजली विभाग ने बिजली बिल वसूली को लेकर एक बेतुका फरमान जारी किया है. 

फाइल फोटो

शिवपुरीः बिजली का बिल जमा करवाने के लिए बिजली विभाग द्वारा अक्सर कई अनोखे प्रयोग किए जाते रहे हैं. लेकिन शिवपुरी के बिजली विभाग ने बिजली बिल वसूली को लेकर कुछ ऐसा किया है जिसे सुनकर सब हैरान हो रहे हैं. बिजली विभाग के इस फरमान को बेहद बेतुका माना जा रहा है. क्योंकि इस नए नियम से जनता को परेशानी हो सकती है. 

बिल नहीं भरने वालों के घर के बाहर पहरा देंगे बिजली कर्मचारी 
दरअसल, शिवपुरी जिले में जिन लोगों ने बिजली का बिल जमा नहीं किया है. उन लोगों के घर के बाहर बिजली विभाग के कर्मचारी पहरा देंगे. विभाग की तरफ से तर्क दिया जा रहा है कि बकायादारो को शर्मिंदा करने उनके घर पर बिल जमा होने तक घर के बाहर बिजली कर्मचारी पेहरा देंगे. 

विघुत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक प्रेम नारायण पारासर की तरफ से यह निर्देश जारी किया गया है. महाप्रबंधक का कहना है कि उपभोक्ताओं को शर्मिंदा करने के लिए बकायादारों के कनेक्शन काटकर जब तक बिल की राशि जमा नहीं होती तब तक हमारे कर्मचारी उपभोक्ता के घर के बाहर पहरा देंगे. उनका तर्क है कि लोग बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे हैं जिससे उन्होंने यह तरीका निकाला है. हालांकि इस नियम का शिवपुरी जिले में विरोध भी शुरू हो गया है. 

दरअसल, बिजली बिल जमा करवाना बिजली विभाग का काम होता है. लेकिन इस तरह के फरमान से आम आदमी को परेशानी होगी. जबकि घर के बाहर बिजली विभाग के कर्मचारी का पहरा देने से घर के सभी लोगों को परेशानी हो सकती है. लेकिन शिवपुरी में बिजली विभाग द्वारा बकाया बिल जमा करवाने का यह तरीका पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः MP कांग्रेस में जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव, कमलनाथ ने जताई मंशा

WATCH LIVE TV

Trending news