Ladli Bahan Yojana: लाडली बहना योजना पर आया बड़ा अपडेट, CM मोहन यादव विधानसभा में दिया यह बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2022333

Ladli Bahan Yojana: लाडली बहना योजना पर आया बड़ा अपडेट, CM मोहन यादव विधानसभा में दिया यह बयान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. लेकिन चुनाव के नतीजों के बाद से ही सबसे ज्यादा चर्चा लाडली बहना योजना की हो रही थी. विपक्ष ने भी योजना को लेकर कई सवाल उठाए हैं.

सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. लेकिन चुनाव के नतीजों के बाद से ही सबसे ज्यादा चर्चा लाडली बहना योजना की हो रही थी. विपक्ष ने भी योजना को लेकर कई सवाल उठाए हैं. विधानसभा सत्र के आखिरी दिन भी लाडली बहना योजना पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सरकार से स्थिति क्लीयर करने की बात कही थी. इस बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा बयान दिया है. जो लाडली बहना योजना से जोड़कर देखा जा रहा है. 

मध्य प्रदेश में कोई योजना बंद नहीं होगी 

विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि 'मध्यप्रदेश की कोई योजना बंद नहीं होगी, क्योंकि मध्य प्रदेश में पैसे की कोई कमी नहीं है, जो तारीख नियत है उस तारीख को राशि डाली जा रही है. क्योंकि हमारे पास सभी योजनाओं के लिए पर्याप्त धन राशि है.' सीएम मोहन यादव के इस बयान से एक बात क्लीयर हो गई है कि फिलहाल लाडली बहना योजना राज्य में जारी रहेगी. सरकार हर महीने योजना की राशि ट्रांसफर करेगी. 

ये भी पढ़ेंः 

इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने संकल्प पत्र में जारी किए वादों को लेकर कहा 'मैं गर्व से यह कह सकता हूं कि हमारा संकल्‍प पत्र हमारे लिए पवित्र धर्म ग्रंथ गीता और रामायण की तरह है. हम अगले 5 साल तक संकल्‍प पत्र में दिए गए एजेंडे को एक-एक करके अक्षरश, पूरा करेंगे.' सीएम मोहन यादव के भाषण के साथ ही विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. 

लाडली बहना योजना पर तीखी तकरार 

विधानसभा सत्र के दौरान पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच लाडली बहना योजना को लेकर तीखी तकरार देखने को मिली थी. विपक्ष के विधायकों ने योजना पर सरकार से स्थिति क्लीयर करने की मांग की थी. जबकि सत्ता पक्ष के कई लोगों ने योजना के जारी रहने की बात कही थी. उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल भी लाडली बहना योजना को जारी रखने की बात कह चुके हैं. बता दें कि चार दिन तक चले सत्र में सभी नव निर्वाचित विधायकों ने शपथ ली थी, इसके अलावा नए विधानसभा अध्यक्ष का चयन भी हुआ. 

ये भी पढ़ेंः MP NEWS: विधानसभा में CM मोहन यादव पर बोले विजयवर्गीय, कहा- सदन में इतना...!

Trending news