MP में पहले ही दिन बना रिकॉर्ड, टारगेट से ज्यादा लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
Advertisement

MP में पहले ही दिन बना रिकॉर्ड, टारगेट से ज्यादा लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

मध्य प्रदेश में चलाए जा रहे कोरोना वैक्सीन महाअभियान के पहले ही दिन प्रदेश में रिकॉर्ड बन गया. 

मध्य प्रदेश कोरोना वैक्सीन महाअभियान

भोपालः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुए महावैक्सीनेशन अभियान के पहले ही दिन 10 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का टारगेट पूरा हो गया है. इस बात की जानकारी खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी है.  शाम के पांच बजे तक 12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 

टारगेट से ज्यादा हुआ वैक्सीनेशन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने गृह विधानसभा बुदनी के सिराली गांव में सभा को संबोधित करते हुए बताया कि शाम पांच बजे तक प्रदेश में 12 लाख लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है. यानि मध्य प्रदेश में पहले ही दिन टारगेट से ज्यादा वैक्सीनेशन हो गया है. सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''अगर मेरा मध्यप्रदेश ठान लें,तो दुनिया के किसी भी लक्ष्य को हम प्राप्त कर सकते हैं. मुझे बहुत खुशी हो रही है कि आज का हमारा 10 लाख #COVID19 वैक्सीन के डोज लगाने का लक्ष्य, इसे हम पार कर चुके है. शाम 5 बजे तक 12,12,439 डोज़ेज़ #MPVaccinationMahaAbhiyan के अंतर्गत लगाए जा चुके हैं.''

वैक्सीन लगवान के लिए लोगों में उत्साह 
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महा अभियान के चलते आज राज्य में उत्सव सा माहौल है. लोग बढ़-चढ़कर इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं. बता दें कि शाम पांच बजे तक राज्य में 12 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. इस अभियान में सीएम शिवराज, कैबिनेट के मंत्री, सांसद, विधायक, अधिकारी सभी लगे हुए हैं. प्रदेश के सभी जिलों में लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर बनाए गए थे. यह अभियान अभी आगे भी जारी रहेगा. 

सीएम ने कहा कि प्रदेश को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है. इसलिए हम इस अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे. अभी तो यह शुरूआत है हमें इसी तरह आगे भी वैक्सीन का महाअभियान जारी रखना है. प्रदेश से कोरोना धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. इसलिए अब हमें वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ानी है. हमें उम्मीद है कि जल्द ही हम अपना लक्ष्य पूरा कर लेंगे. 

ये भी पढ़ेंः वैक्सीनेशन अभियान को लेकर एमपी में उत्सव सा माहौल, अब तक 5 लाख ने लगवाई

WATCH LIVE TV

Trending news