ग्वालियर में जल्द शुरू होगा सैनिक स्कूल! सीएम शिवराज ने राजनाथ सिंह से की ये मांग
Advertisement

ग्वालियर में जल्द शुरू होगा सैनिक स्कूल! सीएम शिवराज ने राजनाथ सिंह से की ये मांग

मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "मध्य प्रदेश के विकास के मुद्दों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से मुलाकात हुई. मध्यप्रदेश में एक और सैनिक स्कूल खुले.

आर्मी स्कूल को लेकर राजनाथ सिंह से मुलाकात करते सीएम शिवराज.

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सूचना प्रसारण और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात की. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में सबसे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान ग्वालियर चंबल अंचल में सैनिक स्कूल खोलने के संबंध में चर्चा हुई. सीएम ने ग्वालियर में राज्य सरकार द्वारा जमीन आवंटन की भी जानकारी दी. 

सैनिक स्कूल को लेकर हुई चर्चा
मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "मध्य प्रदेश के विकास के मुद्दों को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से मुलाकात हुई. मध्यप्रदेश में एक और सैनिक स्कूल खुले. भिंड और मुरैना ग्वालियर क्षेत्र ऐसा है जहां से बड़ी संख्या में जवान सेना में भर्ती होते हैं, सीमाओं की रक्षा करते हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने मांग की है कि एक और स्कूल चंबल क्षेत्र में खोला जाए. रक्षा मंत्री जी सहमत हैं. स्कूल की बिल्डिंग इतनी जल्दी बन नहीं सकती जब तक भवन नहीं बन रहा है, तब तक किराए के भवन में स्कूल चलाने की अनुमति दें. रक्षा मंत्री ने कहा है कि इस पर जल्दी ही फैसला करेंगे."

विश्वास सारंग ने Tandav को लेकर लिखा केंद्र सरकार को पत्र, 'कोड ऑफ कंडक्ट' बनाने की मांग

पुरानी है ग्वालियर में सैनिक स्कूल खोलने की मांग

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने डीआरडीओ को भी लगभग 50 हेक्टेयर जमीन ग्वालियर में मुहैया करायी है. यह जमीन मध्य प्रदेश सरकार ने निशुल्क दी है. भिंड जिले के मालनपुर में हॉटलाइन के नजदीक स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सैनिक स्कूल के लिए जमीन आवंटित की गई है. 

चंबल इलाके में सैनिक स्कूल खोलने की मांग लंबे समय से की जा रही है. अब करीब 21 हेक्टेयर जमीन पर सैनिक स्कूल का निर्माण किया जाएगा. इस निर्माण कार्य में करीब 100 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है. मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक सैनिक स्कूल पहले से है. इस तरह भिंड में बनने वाला सैनिक स्कूल राज्य का दूसरा सैनिक स्कूल होगा. 

भोपाल के 11 थाना क्षेत्रों से धारा 144 और तीन से कर्फ्यू हटा, 5 या ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी

वेब सीरीज तांडव को लेकर हुई चर्चा
सीएम शिवराज ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी मुलाकात की. इस मुलाकात में सिंगरौली में कोल ब्लॉक के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस और एनएमडीसी पन्ना की लीज बढ़ाने के संबंध में चर्चा हुई. इसके साथ ही तांडव वेब सीरीज को लेकर भी चर्चा हुई और इस पर बैन लगाने की मांग की. बता दें कि तांडव वेब सीरीज पर आरोप है कि इस सीरीज में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है. इस वेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग की जा रही है. सीएम ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी सेंसरशिप लगाने की मांग की है. 

नितिन गडकरी से इस मुद्दे पर हुई बातचीत
शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की. इस मुलाकात में केंद्रीय सड़क निधि योजना को लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई. केंद्रीय सड़क निधि (CRIF) योजना अंतर्गत सीएम ने पूरे प्रदेश की महत्‍वपूर्ण सड़कों एवं जिलों की चिन्हित सड़कों के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को प्रस्ताव दिया. साथ ही ग्वालियर चंबल क्षेत्र में महत्वपूर्ण परियोजना अटल प्रोग्रेस वे के डीपीआर पर भी चर्चा हुई.

स्वास्थ्य मंत्री से भी मिले
सीएम शिवराज ने दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से भी मुलाकात की. इस दौरान मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान को लेकर उनकी बातचीत हुई.  

  

Trending news