बंगाल की चुनावी पिच पर उतरेंगे CM शिवराज, ममता दीदी के गढ़ में करेंगे परिवर्तन रैली

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) पश्चिम बंगाल (west bengal) में चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम शिवराज हावड़ा साउथ (Howrah South) में होने वाली बीजेपी की परिवर्तन रैली में शामिल होंगे. 

बंगाल की चुनावी पिच पर उतरेंगे CM शिवराज, ममता दीदी के गढ़ में करेंगे परिवर्तन रैली
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश (फाइल फोटो)

भोपालः पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. बीजेपी बंगाल में पूरा जोर लगा रही है. खास बात यह है कि बंगाल चुनाव में मध्य प्रदेश बीजेपी के तीन नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya), प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) और नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) पहले से ही मोर्चा संभाल रहे हैं. जबकि अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) भी बंगाल में बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान संभालने जा रहे हैं. सीएम शिवराज 28 फरवरी को पश्चिम बंगाल के हावड़ा साउथ में परिवर्तन रैली करेंगे और इसके अलावा वह तीन आम सभाओं को भी संबोधित करेंगे. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 फरवरी को सबसे पहले कालीघाट मंदिर और दक्षिणेश्वर मंदिर में दर्शन कर वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे और उसके बाद प्रचार का शंखनाद करेंगे. दरअसल, बंगाल चुनाव में बीजेपी कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है, यही वजह है कि पार्टी अपने सभी लोकप्रिय चेहरों को अब बंगाल में उतार रही है. 

सीएम शिवराज की छवि को भुनाने की तैयारी में बीजेपी 
पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रचार को लेकर राजनीतिक जानकारों का मानना है कि वे चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं. ऐसे में उनके शासन में चलाई गई योजनाओं का प्रचार वे बंगाल की जनता के सामने करेंगे. जिसका फायदा पार्टी को मिल सकता है. शिवराज सिंह चौहान धुलागोरी मोड़, आलमपुर और हावड़ा साउथ में आम सभा को संबोधित करेंगे जो टीममसी का गढ़ माना जाता है. यहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की अच्छी पकड़ मानी जाती है. 

ये भी पढ़ेंः Gauravshali Madhya Pradesh: बंगाल में ममता ने इकबाल खो दिया है, उनके हाथ से सत्ता जा चुकी हैः प्रहलाद पटेल

मध्य प्रदेश के तीन नेता पहले से ही संभाल रहे हैं मोर्चा 
दरअसल, पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी मध्य प्रदेश के नेताओं पर भरोसा जता रही है. एमपी से आने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवयर्गीय को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है. तो केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. तो अब शिवराज सिंह चौहान भी बंगाल में प्रचार करेंगे. इसके अलावा माना जा रहा है कि बीजेपी के दूसरे और नेता भी पश्चिम बंगाल में प्रचार करते नजर आएंगे.  

ये भी पढ़ेंः 'गोडसे समर्थक' कांग्रेस में हुए थे शामिल, अब हिंदू महासभा ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, की ये मांग

WATCH LIVE TV