Chhattisgarh News: सचिवों के साथ बैठक कर CM विष्णु देव साय ने बनाई रणनीति, कहा- ऐसे काम करेगी हमारी सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2011401

Chhattisgarh News: सचिवों के साथ बैठक कर CM विष्णु देव साय ने बनाई रणनीति, कहा- ऐसे काम करेगी हमारी सरकार

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के सीएम विष्णुदेव साय ने नवा रायपुर में विभिन्न विभाग के सचिवों और अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री को राज्य में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई.

Chhattisgarh News: सचिवों के साथ बैठक कर CM विष्णु देव साय ने बनाई रणनीति, कहा- ऐसे काम करेगी हमारी सरकार

CM Vishnu Deo Sai Meeting: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के सीएम विष्णुदेव साय ने नवा रायपुर में विभिन्न विभाग के सचिवों और अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री को राज्य में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई. इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि शासन और प्रशासन विकास की गाड़ी के दो पहिए हैं, हम सब मिलकर राज्य को आगे बढ़ाएंगे. इसके अलावा भी उन्होंने और कुछ कहा जानते हैं. 

बैठक में सीएम ने कहा 
नवा रायपुर में आयोजित बैठक में सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि शासन और प्रशासन विकास की गाड़ी के दो पहिए हैं, हम सब मिलकर राज्य को आगे बढ़ाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर नहीं बल्कि टीम भावना से कार्य करेगी. प्रशासनिक अधिकारी हमारे परिवार के सदस्य की तरह है. इसके अलावा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग बहुत ही सहज और सरल हैं, हमें मिलकर राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करना है. जबकि उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि लोकतांत्रिक परंपरा में नागरिक, प्रशासन और शासन एक दूसरे के पूरक हैं, हम सब मिलकर ही राज्य को विकास की ओर अग्रसर करेंगे.  इसके अलावा बता दें कि सीएम ने मुख्य सचिव को क्रियान्वयन के लिए ‘घोषणा पत्र’ भी सौंपा है. 

पहली कैबिनेट बैठक 
सीएम ने पहली कैबिनेट बैठक भी की, इसमें उन्होंने फैसला लिया कि 18 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किया, जबकि 25 दिसंबर को 2 साल का बोनस किसानों को दिया जाएगा.  इसके अलावा सीएम ने मीडिया से बात करते हुए काह कि पूरे प्रदेश को कांग्रेस सरकार ने आर्थिक रूप से खोखला किया है. फिर भी हम आने वाले 5 सालों में मोदी की गारंटी के सभी वादें पूरे करेंगे. छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया को असली रूप से हम चरितार्थ करेंगे. डबल इंजन की सरकार में काम तेजी से होगा.

आदिवासी समाज के हित में बोलते हुए सीएम ने कहा कि आदिवासियों रा का मान सम्मान सिर्फ भाजपा कर सकती है. आज राष्ट्रपति द्रोपर्दी मुर्मू राष्ट्रपति के पद पर विराजमान है. पिछली बार कांग्रेस के भटकाव में आदिवासी समाज आ गया था, इसबार उन्होंने अपना भूल सुधार लिया है. इसका असर प्रदेश के विकास में देखने को मिलेगा.  

Trending news