कोरोनाकाल : स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, बनाई गई किट जो करेगी लोगों की मदद!
Advertisement

कोरोनाकाल : स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट, बनाई गई किट जो करेगी लोगों की मदद!

कोरोना से लोगों को बचाने के लिए खण्डवा में स्वास्थ्य विभाग सतर्क हाे गया है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी रात दिन दवाओं की किट बना रहे हैं. इस किट में 7 प्रकार की दवाएं हैं जो लोगों को कोरोना से बचाने का काम करेगी.

दवाई की किट

खण्डवा: कोरोना से लोगों को बचाने के लिए खण्डवा में स्वास्थ्य विभाग सतर्क हाे गया है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी रात दिन दवाओं की किट बना रहे हैं.
इस किट में 7 प्रकार की दवाएं हैं जो लोगों को कोरोना से बचाने का काम करेगी. यह किट होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के अलावा ऐसे लोगों को भी दी जाएगी  जिनमें सर्दी खांसी बुखार के लक्षण दिखाई दे रहे हैं लेकिन वो लोग इलाज नहीं करवा पा रहे हैं.

फीवर क्लीनिक करेगा मदद
स्वास्थ्य विभाग से जुड़े राजीव मालवीय ने बताया  के स्टोर कर्मी अगले 24 घंटे में दवाओं की दस हज़ार से ज्यादा किट तैयार करने में जुटे हैं. दवाओं के ये पैकेट कोरोना पॉजिटिव और होम आइसोलेट मरीजों को दिए जाएंगे. साथ ही संदिग्ध मरीजों को भी यह किट दी जाएगी. शहर से लेकर गांव तक फीवर क्लीनिक के माध्यम से यह दवाएं लोगों तक पहुंचाई जाएंगी. पैकेट में सात प्रकार की स्वीकृत दवाओं के साथ संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और योगासन के निर्देश के पर्चे भी रखे जा रहे है.

दवाई की किट में क्या-क्या होगा
पैरासिटामॉल की 10 गोलियां
एजिथ्रोमाइसिन-500 एमजी की पांच गोली
जिंक टैबलेट की 10 गोली
विटामिन सी टैबलेट की 10 गोली
रेनीटिनीडिन टैबलेट की 10 गोली
सिट्राजिन टैबलेट की 5 गोली
मल्टीविटामिन की 10 गोलियां पैकेट में पैक की जा रही है .
विभाग को उम्मीद है कि इससे लोगों को सही समय पर मदद मिलेगी और शुरुआती लक्षण वाले संक्रिमितों को घर बैठे भी इलाज संभव होगा.

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीज और उनके परिजनों का 'सहारा' बनी ये संस्था, फ्री में खिला रही खाना, अब तक हजारों का भर चुकी है पेट

WATCH LIVE TV

Trending news