MP:ट्रेन पलटने की थी साजिश! नरसिंहपुर रेल हादसे में हुआ गहरे षडयंत्र का खुलासा

नरसिंहपुर के बोहानी रेलवे स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे में एक ऐसा सुराग हाथ लगा है, जिससे पता चलता है कि ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश रची गई थी. जांच में पटरी पर 300 एमएम की लोहे की रॉड मिली है. 

MP:ट्रेन पलटने की थी साजिश! नरसिंहपुर रेल हादसे में हुआ गहरे षडयंत्र का खुलासा
दुर्घटनाग्रस्त होने से बची थी ट्रेन

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: मध्यप्रदेश में ट्रेन हादसे की बड़ी साजिश का सबूत मिला है. बीते दिनों नरसिंहपुर के बोहानी रेलवे स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे में एक ऐसा सुराग हाथ लगा है, जिससे पता चलता है कि ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश रची गई थी. जांच में पटरी पर 300 एमएम की लोहे की रॉड मिली है. पश्चिम मध्य रेलवे जीएम ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही गाडरवारा जीआरपी ने अज्ञात शख्स के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 150 के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है.

साजिश की संभावनाओं के चलते रेलवे विभाग में हड़कंप मच चुका है. पटरी पर 300 एमएम का लोहे की एक रॉड रखकर ट्रेन को पटरी से उतारकर दुर्घटनाग्रस्त करने की पूरी तैयारी की गई थी. लेकिन ट्रेन की स्पीड कम होने के कारण और ड्राइवर की समझदारी से केवल एक बोगी पटरी से उतरी और बड़ी दुर्घटना होने से टल गई.

ये भी पढ़ें-अपनी बहू पर ही रखता था गंदी नजर, हुआ कुछ ऐसा, बेटे ने दी ऐसी मौत, देखकर रूह कांप जाएगी

क्या है मामला?
बता दें कि बुधवार रात को इटारसी से छिवकी (प्रयागराज) जा रही स्पेशल एक्सप्रेस 01117 नरसिंहपुर जिले के बोहानी रेलवे स्टेशन पर हादसे का शिकार हो गई थी. ट्रेन की तीसरी बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए थे. हालांकि बड़ी दुर्घटना नहीं हुई थी. अब ट्रेन की पटरी पर 300 एमएम की रॉड मिलने से इंजीनियरिंग विभाग से लेकर रेलवे गश्ती दल पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें-लापरवाही की हदः दर्द से तड़पती रही प्रसूता, नहीं मिला स्ट्रेचर, फर्श पर ही दिया बच्ची को जन्म

कैसे टली थी बड़ी दुर्घटना
बोहानी रेलवे स्टेशन के पास स्पेशल एक्सप्रेस 01117  होम सिग्नल से लूप लाइन की ओर मुड़ रही थी. ट्रेन आउटर पर होने से उसकी स्पीड बेहद कम थी.अचानक एक आवाज आई और ट्रेन के पहिए पटरी से उतर गए. केवल एक बोगी ही पटरी से उतरी थी, तभी ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन रुक गई.

Watch LIVE TV-