नशे में मेडिकल छात्रों ने CSP के साथ की बदसलूकी, पुलिस ने मार दी Boys Hostel में रेड
Advertisement

नशे में मेडिकल छात्रों ने CSP के साथ की बदसलूकी, पुलिस ने मार दी Boys Hostel में रेड

ग्वालियर में बीती रात शराब के नशे में धुत कुछ मेडिकल छात्रों ने CSP ऋषिकेश मीना के साथ अभद्रता कर दी.  इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो मेडिकल हॉस्टल में दबिश दी और चार छात्रों को हिरासत में ले लिया. इस मामले में दस छात्रों पर एफआईआर हुई है. 

नशे में मेडिकल छात्रों ने CSP के साथ की बदसलूकी, पुलिस ने मार दी Boys Hostel में रेड

ग्वालियर: ग्वालियर में बीती रात शराब के नशे में धुत कुछ मेडिकल छात्रों ने CSP ऋषिकेश मीना के साथ अभद्रता कर दी.  इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दो मेडिकल हॉस्टल में दबिश दी और चार छात्रों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने शराब के नशे में धुत मेडिकल छात्रों की कार भी जब्त कर ली है. इस मामले में 10 छात्रों पर एफआईआर दर्ज की गई है. 

दरअसल बीती रात सीएसपी ऋषिकेश मीना गश्त पर थे. इस दौरान झांसी रोड थाना अंतर्गत कटोरा ताल रोड स्थित गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के पास से गुजर रहे थे तभी उन्हें कार में सवार कुछ मेडिकल कॉलेज के छात्र शराब के नशे में धुत मिले. उन्होंने गाड़ी रोककर पूछताछ की तो मेडिकल छात्रों ने उन्हें घेर लिया. 

MP के किसानों के लिए अच्छी खबर, इस तरह से मिलेगा खाद, नहीं होगी परेशानी

गाड़ी से चाबी निकाली, मोबाइल फेंका
इसके बाद नशे में स्टूडेंड्स ने सीएसपी मीना की गाड़ी की चाबी निकाल ली, मोबाइल छीन कर नाले में फेंक दिया और उनका वाहन पंचर कर दिया. घटना रात तकरीबन दो बजे की है. मेडिकल छात्रों का दुस्साहस देख सीएसपी ने कन्ट्रोल रूम में इसकी सूचना दी. इसके बाद एसपी अमित सांघी सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बल के मौके पर पहुंच गए. 

Boys hostel में दी दबिश
जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो मेडिकल हॉस्टल में दबिश दी और चार छात्रों को हिरासत में ले लिया. जिन हॉस्टल में दबिश दी उनमें रविशंकर हॉस्टल और सीनियर boys हॉस्टल शामिल हैं. दबिश के बाद सभी हॉस्टल छात्रों को इकट्ठा कर पुलिस अधिकारियों ने समझाइश दी और घटनाक्रम में शामिल छात्रों को अपना गुनाह कबूल कर सामने आने को कहा. 

दोषी छात्रों पर होगी कड़ी कार्रवाई
इस दौरान पुलिस रेड की अगुवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मृगा खी डेका कर रहीं थीं. आनन फानन में मेडिकल कॉलेज डीन डॉक्टर अक्षय निगम, ज्यारोग अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर आर के एस धाकड़ को भी पुलिस अधिकारियों हॉस्टल में बुलवा लिया. दोनों पक्षों में बातचीत हुई, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन के समक्ष नाराजगी जताते हुए स्पष्ट कर दिया है कि आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मृगा खी डेका के अनुसार मामला गंभीर है और दोषी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

10 छात्रों पर हुई एफआईआर 

बीती रात ग्वालियर में सी एस पी ऋषिकेश मीना IPS के साथ बदसलूकी करने के मामले में पुलिस ने 10 मेडिकल छात्रों को नामजद किया है. पुलिस ने सीएसपी के गनमैन की शिकायत पर गजरा राजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर के छात्र विकास, धीरज, विवेक, सायरमल, निर्मल, गोविंद, अमित, मोहन व विवेक जाटव सहित दस के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है. आरोपियों के विरुद्ध IPC की धारा 353, 147, 148, 294 तथा 336 के तहत झांसी रोड थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. वहीं विवाद के बाद एसपी ऑफिस में पुलिस अधिकारियों और मेडिकल कॉलेज प्रशासन की एक बैठक भी सम्पन्न हुई. बैठक में एसएसपी ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन के नुमाइंदों को छात्रों की करतूत से अवगत कराया एवं उनके विरूद्ध की जा रही कार्रवाई की जानकारी दी. इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की रोकथाम के प्रयास किए जाने का आश्वासन दिया है. 

बदसलूकी मामले में गजरा राजा मेडिकल कॉलेज प्रशासन हरकत में आया 

ग्वालियर में मेडिकल कॉलेज के छात्रों द्वारा सीएसपी ऋषिकेश मीना से की गई बदसलूकी मामले में गजरा राजा मेडिकल कॉलेज प्रशासन हरकत में आ गया है. कॉलेज प्रशासन ने जूडा को पत्र लिखकर उनकी करतूतों की वजह जाननी चाही है. कॉलेज के डीन ने यह पत्र जूडा के अध्यक्ष डॉक्टर हिमांशु गौर, सचिव डॉक्टर अदिति मित्तल सहित सभी सीआर को भेजा है. पत्र के माध्यम से बीती रात हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए डीन ने जूडा को बैठक आयोजित कर ऐसी घटनाओं की वजह जाननी चाही है क‍ि आखिर क्यों और कैसे ऐसी घटनाएं होती हैं? साथ ही सुझाव भी मांगे हैं कि इन घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है. 

Trending news