खंडवाः कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए केंद्र सरकार को देश में लॉकडाउन लगाना पड़ा. जिसका पालन करते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार ने भी प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया. इन सब के बीच उत्पन्न हुई महामारी की स्थिति ने गरीबों से उनकी रोजी-रोटी छीन ली. इस स्थिति को सुधारने के लिए शासन ने अप्रैल से जून तक निशुल्क राशन देने के आदेश दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खण्डवा जिले में शुरू हो गया मुफ्त राशन मिलना
प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा तीन महीने का राशन मुफ्त देने के निर्देश मिलते ही खण्डवा जिले में योजना का पालन भी होने लगा. जिले की अधिकांश राशन दुकानों पर गरीब परिवारों को मुफ्त राशन दिया जाने लगा. राशन दुकान की लाइन में लगे परिवारों का कहना है कि पिछले साल लॉकडाउन में खाने का इंतजाम नहीं था. इस बार कुछ मिलने लगा है. 


यह भी पढ़ेंः- 'इस हैंडपंप का पानी पीकर ठीक हो जाएगा कोरोना'- युवक ने किया दावा, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार


राशन में मिल रहा ये सामान
परिवारों को सरकार की ओर से प्रति सदस्य 4 किलो गेहूं, एक किलो चावल, एक नमक का पैकेट दिया जा रहा है. वहीं केंद्र सरकार की अंत्योदय योजना के तहत 30 किलो गेहूं, पांच किलो चावल और दो किलो शक्कर भी बांटी जा रही है. जानकारी मिली है कि 5 मई से तुवर दाल भी बांटी जाएगी. दुकानों के सामने ज्यादा भीड़ न हो इसलिए दुकान के बाहर गोला बनाकर राशन लेने आए लोगों को डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है. 


यह भी पढ़ेंः- कोरोना नियमों का पालन कराते हुए अमानवीय हरकत कर गए तहसीलदार, वीडियो वायरल, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग


यह भी पढ़ेंः- खुशखबरी! PM-KISAN की 8वीं किश्त का इंतजार खत्म!, इस दिन से खातों में आ सकते हैं 2000 रुपए, जानें


WATCH LIVE TV