'इस हैंडपंप का पानी पीकर ठीक हो जाएगा कोरोना'- युवक ने किया दावा, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh894416

'इस हैंडपंप का पानी पीकर ठीक हो जाएगा कोरोना'- युवक ने किया दावा, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

लोगों पर अंधविश्वास इस कदर हावी हो गया कि वे युवक की बात में आकर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे थे.

बेमेतरा पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया

बेमेतराः कोरोना महामारी से बचाने में विज्ञान और दुनियाभर की सरकारों ने पूरा दम लगा दिया. लोग वैक्सीन लगने के इंतजार में हैं, प्रशासन मास्क, डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का पालन करने के निर्देश दे रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ से खबर आई कि एक युवक हैंडपंप के पानी को अमृत बताकर लोगों को पिला रहा है. उसने लोगों से कहा कि इसे पीने से कोरोना वायरस नहीं होगा.

डिस्टेंसिंग की उड़ रहीं धज्जियां
मामला बेमेतरा जिले से सामने आया, जहां अंधविश्वास इस कदर लोगों पर हावी हो गया कि लोग युवक की बात में आकर डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. संक्रमण से ठीक होने की बात सुनते ही मोहलाई गांव के लोग युवक के पास जा पहुंचे और भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा कर ली.

यह भी पढ़ेंः- कोरोना नियमों का पालन कराते हुए अमानवीय हरकत कर गए तहसीलदार, वीडियो वायरल, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

पिला रहा था अपने घर के हैंडपंप का पानी
बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र से सामने आए इस मामले में युवक का नाम दीनदास कोसले है, जो मोहलाई गांव का ही निवासी है. वह संत का आशीर्वाद बताकर लोगों को अपने ही घर के पास बने हैंडपंप का पानी पिला रहा था. 'इस पानी में अमृत है, इससे कोरोना ठीक हो जाएगा', ऐसा कहकर वह लोगों को बेवकूफ बना रहा था. कोरोना ठीक होने की बात सुन मोहलाई गांव समेत आसपास के क्षेत्र से भी लोग वहां आकर पानी पीने लगे और भीड़ बढ़ते चले गई.

गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में किया गिरफ्तार
गांव में जमा हो रही भीड़ और टूट रही कोरोना गाइडलाइन की शिकायत किसी ने पुलिस से कर दी. सूचना पर बेमेतरा SDM दुर्गेश वर्मा, SDOP राजीव शर्मा व TI राजेश मिश्रा अपनी टीम को लेकर गांव पहुंचे. उन्होंने युवक दीनदास के घर पर दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर थाने ले गए. TI ने बताया कि लोगों को झांसा देने और डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के जुर्म में आरोपी को हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः- Weather Alert! MP में कुछ दिन और चलेंगी नम हवाएं, आज इन इलाकों में होगी बारिश 

WATCH LIVE TV

Trending news