सरकारी काम में नुकसान होने पर अधिकारियों से की जाएगी वसूली, होगी FIR- मंत्री तुलसी सिलावट ने दिखाए तेवर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh849060

सरकारी काम में नुकसान होने पर अधिकारियों से की जाएगी वसूली, होगी FIR- मंत्री तुलसी सिलावट ने दिखाए तेवर

शिवपुरी जिले की सर्कुला परियोजना की ड्राइंग और डिजाइन को मंजूरी के लिए आई.आई.टी, रुड़की भेजने पर मंत्री तुलसी सिलावट ने नाराजगी व्यक्त की है.

 

मंत्री तुलसी सिलावट.

भोपाल/प्रमोदः जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने आज अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कामकाज में लापरवाही, नियम विरुद्ध काम और वित्तीय नुकसान होने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आर्थिक हानि होने पर संबंधित दोषी अधिकारियों से नुकसान की राशि वसूल की जाएगी. 

मंत्री ने कहा कि प्रदेश की सभी बाँध और नहर परियोजनाओं की ड्राइंग और डिजाइन के लिए मुख्य अभियंता से विचार-विमर्श किया जाए. शिवपुरी जिले की सर्कुला परियोजना की ड्राइंग और डिजाइन को मंजूरी के लिए आई.आई.टी, रुड़की भेजने पर मंत्री तुलसी सिलावट ने नाराजगी व्यक्त की है.

शिवपुरी जिले के बामोर कला में लोअर और  कैनाल परियोजना में काम हुए बिना अग्रिम भुगतान होने और भुगतान की तुलना में काम कम होने पर भी मंत्री तुलसी सिलावट ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने अपर मुख्य सचिव  को जांच के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश भी दिए. मंत्री सिलावट ने कहा कि किसी भी परियोजना का भौतिक सत्यापन होने के बाद ही वास्तविक भुगतान की कार्रवाई की जाए. काम से अधिक भुगतान होने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

जल संसाधन मंत्री ने 50 साल पुरानी नहरों का जीर्णोद्धार और नवीनीकरण कराने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पुरानी नहरों के सीपेज को प्राथमिकता से दुरूस्त किया जाये, जिससे नहर टूटने की घटना से किसानों को होने वाले नुकसान से बचाया जा सके.

उन्होंने कहा कि देरी होने से परियोजना की लागत बढ़ती है तो संबंधित अधिकारी की जाँच की जाएगी.

Trending news