IMD Weather: मध्य प्रदेश के 7 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ होगी बारिश; जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

IMD Weather: मध्य प्रदेश के 7 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ होगी बारिश; जानें अपने जिले का हाल

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में मौसम विभाग ने बारिश का पूर्वानुमान (Weather Forecast) जारी किया है. इसमें कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

IMD Weather: मध्य प्रदेश के 7 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ होगी बारिश; जानें अपने जिले का हाल

Weather Forecast: भोपाल/रायपुर। लंबे समय से बारिश की कमी से परेशान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) कुछ समय पहले एक दम से तेज बारिश हुए. अब एक बार फिर मानसून का सिस्टम एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने राज्य के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के कुछ इलाकों में फिर मौसम बदलने की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग (Mausam Samachar) की मानें को कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather)
बारिश का एक दौर थमने के बार मध्य प्रदेश में एक बार मानसून सिस्टम एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने सात जिलों में माध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दो दर्जन जिलों में गलर चमक के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है. पिछले 24 घंटे का तापमान की बात करें तो पारा अधिकतम 33.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा. अगले 24 घंटे भी कुछ जिलों को छोड़कर तापमान इतना ही रहने की संभावना है.

Vitamin-D का Diabetes कनेक्शन Blood Sugar के लिए कितना खतरनाक

कहां कौन से अलर्ट
- छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सीधी, मंडला, सिंगरौली, डिंडौरी, बालाघाट में माध्यम से भारी बारिश की जताई संभावना
- रीवा, उमरिया, सतना, जबलपुर, सीधी, शहडोल, नरसिंहपुर, कटनी, पन्ना, रतलाम, दमोह, देवास, मंदसौर में गरज-चमक की संभावना
- इसके साथ ही भोपाल-नर्मदापुरम संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather)
छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है. एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात की आशंका है. राजधानी रायपुर में आकाश आंशिक मेघमय रहेगा. यहां शाम/रात गरज चमक के साथ कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटों की बाक करें तो प्रदेश का अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 25℃ रहा. ऐसा ही आंकड़ा आज रहने की उम्मीद है.

Bandar Ka Video: रेल ऑफिस में टिकट काटने लगा बंदर, फाइल में खंगाली ये जानकारी

Trending news