IPL News: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ऐसी दिख रही है मुंबई इंडियंस, क्या फिर खिताब पर कब्जा जमा पाएगी MI
Advertisement

IPL News: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ऐसी दिख रही है मुंबई इंडियंस, क्या फिर खिताब पर कब्जा जमा पाएगी MI

IPL 2024: आईपीएल के इतिहास में जब भी सफल टीमों की बात होती है तो मुंबई इंडियंस का नाम टॉप में रखा जाता है, 2024 के सीजन के लिए भी मुंबई तैयार हैं, लेकिन इस बार टीम में कुछ बड़े बदलाव दिख रहे हैं. 

मुंबई इंडियंस का स्क्वाड

Mumbai Indians Full Squad: आईपीएल 2024 का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है, इसके बाद 10 टीमें एक ट्रॉफी के लिए आमने-सामने होंगी. आईपीएल में जब भी सफल टीमों की बात होती है तो पांच बार की चैंपियन का मुंबई इंडियंस का नाम जरूर लिया जाता है. 2024 के सीजन के लिए भी MI की पलटन तैयार हैं, लेकिन इस बार टीम में कुछ बड़े बदलाव दिखने वाले हैं. 

रोहित की जगह कप्तान बने पांड्या 

मुंबई इंडियंस ने इस बार अपने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. मुंबई ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से रिप्लेस किया है. हालांकि मुंबई का यह फैसला कितना सही साबित होता है यह तो टूर्नामेंट में पता चलेगा, क्योंकि रोहित ने बतौर कप्तान मुंबई इंडियंस को पांच आईपीएल खिताब जिताए हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या के पास भी मुंबई इंडियंस में खेलने का लंबा अनुभव है, जबकि उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने पहली बार में ही खिताब जीता था, ऐसे में यह बदलाव इस बार टीम का सबसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है. 

16.70 करोड़ में खरीदे 8 प्लेयर्स

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 16.70 करोड़ में 8 खिलाड़ियों को खरीदा है, MI ने दक्षिण अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्जी को सबसे ज्यादा 5 करोड़ देकर अपने साथ जोड़ा है, जबकि श्रीलंका के दिलशान मदुशंका को 4.60 करोड़ में खरीदा है. इसके अलावा नुवान तुषारा 4.80 करोड़, मोहम्मद नबी 1.50 करोड़, श्रेयस गोपाल 20 लाख, अंशुल कंबोज 20 लाख और शिवालिक शर्मा 20 लाख को भी टीम के साथ जोड़ा है. 

मुंबई इंडियंस की मजबूती 

कागजों पर इस बार मुंबई इंडियंस की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है. टीम ने इस बार देशी और विदेशी प्लेयरों का शानदार कॉम्बिनेशन बनाया है. बैटिंग स्ट्रेंथ पहले से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है, जबकि गेंदबाजी में भी पहले से ज्यादा दम दिख रहा है. रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, ईशान किशन जैसे बल्लेबाज टीम को मजबूत करते हैं, तो हार्दिक पांड्या, दिलशान मदुशंका जैसे ऑलराउंडर टीम को बैलेंस बनाते हैं, इसी तरह जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी भी टीम को कागजों पर मजबूती देते हैं. 

मुंबई इंडियंस के पास इस बार ओपनिंग से लेकर फिनिशिंग तक पूरी टीम मजबूत नजर आती है, लेकिन अक्सर जो टीम पेपर मजबूत दिखती है वह मैदान में बिखर जाती है. ऐसे में कप्तान बदलने के बाद मुंबई के ऊपर पुराने सीजनों की तरह की प्रदर्शन करने का दवाब तो रहेगा. 

मुंबई इंडियंस की टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान),  रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (कीपर) टिम डेविड, विष्णु विनोद, गेराल्ड कोएत्जी, दिलशान मदुशंका, श्रेयस गोपाल, नमन धीर, अंशुल कंबोज, नुवान तुषारा, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा, आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय सिंह, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, रोहित शर्मा, रोमारियो शेफर्ड (ट्रेड के ज़रिए आए), शम्स मुलानी. 

ये भी पढ़ेंः IPL News: आईपीएल 2024 में ऐसी है CSK की टीम, जानिए MSD की टीम की स्ट्रेंथ-वीकनेस

Trending news