लॉकडाउन में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को जब पुलिस ने टोका, इस तरकीब को देखकर लोगों की छूट गई हंसी
Advertisement

लॉकडाउन में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को जब पुलिस ने टोका, इस तरकीब को देखकर लोगों की छूट गई हंसी

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन लगाया गया था, इस दौरान कई लोग लापरवाही करते नजर आए. 

बनियान और थैले का बना लिया मास्क

जबलपुरः कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर और जबलपुर में रविवार के दिन लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके बाद पूरे शहर में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा. एक तरफ जहां जागरूक लोग शासन-प्रशासन को सहयोग करते हुए संक्रमण से बचने के लिए घरों में बैठे नजर आए. तो इस दौरान वहीं कई जगह अजीबो गरीब तस्वीरें भी देखने को मिलीं. लॉकडाउन के दौरान पूरे शहर में पुलिस बल तैनात रहा, इसके बाद भी कई लोग बेवजह बिना मास्क लगाए घूमते नजर आए. बिना मास्क लगाए दो लोगों पर जब पुलिस की नजर पड़ी तो उन्होंने मास्क लगाने की अनोखी तरकीब निकाली. 

लॉकडाउन के दौरान माढ़ोताल थाना क्षेत्र में बेहद हैरान करने वाला वाकया देखने को मिला, यहां बिना मास्क पहने एक वृद्ध और एक युवक साइकिल से राशन लेने के लिए दुकान जा रहे थे. क्योंकि राशन दुकान संचालक दुकान का शटर आधा खोलकर राशन दे रहा था. जैसे ही इस बात की जानकारी  माढ़ोताल थाना प्रभारी रीना पांडे को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर दुकान बंद करवाई. इस दौरान बिना मास्क लगाए घूम रहे थाना प्रभारी के निर्देश पर एक पुलिसकर्मी ने मास्क नहीं लगाने पर वृद्ध और युवक की जमकर क्लास ली. 

ये भी पढ़ेंः MP में दिखा Lockdown का असर, सड़कें रहीं सूनी, कलेक्टर-DIG उतरे मैदान में

बनियान और थैले का बना लिया मास्क 
इस दौरान  पुलिस की जुबान से मास्क का सवाल सुनते ही वृद्ध ने अपनी बनियान उतारी और मुंह पर बांध ली. वहीं युवक राशन लेने के लिए जो थैला लाया था उसे ही मास्क बनाकर पहनने लगा. यह नजारा एक शख्स ने मोबाइल में कैद कर लिया, जिसके बाद यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि बाद में दोनों को मास्क देकर पुलिस ने घर भेज दिया. पुलिस ने लोगों से अपील की लॉकडाउन में सहयोग करें और बेवजह घरों से बाहर न निकले.

जबलपुर में हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन 
दरअसल, मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, जिसके चलते राज्य सरकार ने जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए हैं. आज जबलपुर में पहला लॉकडाउन था. हालांकि इस दौरान कम ही लोग घरों से बाहर निकले. लेकिन कई जगह लोगों की लापरवाही भी देखने को मिली. 

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज की अपील, 23 मार्च को सुबह 11 और शाम 7 बजे बजेगा सायरन, लोगों को करना होगा यह काम

ये भी देखेंः मजदूरों के पहनावे से फैशन स्टेटमेंट तक का सफर, जानिए Jeans का 200 साल का दिलचस्प इतिहास

 

WATCH LIVE TV

ये भी देखे

Trending news