कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा खत, MP में चुनाव से पहले की ये बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1584142

कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा खत, MP में चुनाव से पहले की ये बड़ी मांग

मध्यप्रदेश में चुनाव साल में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर बड़ी मांग कर डाली है. अरुण यादव से अनबन की अटकलों के बीच कमलनाथ ने कमलनाथ ने भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की है.

कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखा खत, MP में चुनाव से पहले की ये बड़ी मांग

 प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में चुनाव साल में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर बड़ी मांग कर डाली है. अरुण यादव से अनबन की अटकलों के बीच कमलनाथ ने कमलनाथ ने भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग की है. इसे लेकर उन्होंने पीएम को खत लिखा है.  वहीं बीजेपी ने इस पर हमला बोला है.

अहीर रेजिमेंट की हो स्थापना
पूर्व सीएम कमलनाथ ने पीएम को लिखे खत में लिखा है कि ''भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की स्थापना की जाए, क्योंकि यदुवंशी समाज के वीर जवानों का इतिहास वीरता से भरा हुआ है. अहीर रेजिमेंट को लेकर समय-समय पर देश के जनप्रतिनिधियों ने भी सदन और सदन के बाहर रेजिमेंट बनाने की मांग की है, जिस पर अमल किया जाना चाहिए.

घर के आंगन में किया आदिवासी युवक का अंतिम संस्कार, 100 लोगों पर केस दर्ज, जानिए मामला

बीजेपी ने साधा निशाना
बीजेपी प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि कमलनाथ को चुनाव आते ही यादव याद आने लगे हैं. कुछ समय पहले मंच से कमलनाथ ने यादव नेता को धक्का देकर अपमानित किया था, लेकिन अब यादव याद आने लगे है.

कांग्रेस यादव हितैषी पार्टी
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने कहा कि कांग्रेस यादवो की हितेषी पार्टी है. कांग्रेस ने कहा कि यादव समाज का सियासी दखल किसी से छुपा नहीं हैं. यादवों में वीर होते है, उनकी रेजिमेंट्स होगी तो देश की सेवा कर सकेंगे. 

लंबे समय से हो रही मांग 
बता दें कि सेना में अहीर रेजिमेंट बनाए जाने की मांग लंब समय से हो रही है. यादव समाज भी इसे लेकर मांग कर रहा है. ऐसे में चुनाव से पहले कमलनाथ ने पीएम मोदी को खत लिखा है. वहीं खबर ये भी है कि इसे लेकर यादव समाज आंदोलन की बात भी कर रहा है. अब देखना होगा कि आखिर कमलनाथ की बात को माना जाता है या नहीं..

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में ओबीसी वर्ग बहुल राज्य हैं, जिसमें यादव समाज की भागीदारी बड़ी हैं. यही वजह है कि बीजेपी और कांग्रेस की नजर इस वर्ग पर रहती है. 

Trending news