MP News: हवाई सेवा से जुड़ेगा मध्यप्रदेश का ये शहर, सिंधिया कर रहे गंभीरता से विचार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1996744

MP News: हवाई सेवा से जुड़ेगा मध्यप्रदेश का ये शहर, सिंधिया कर रहे गंभीरता से विचार

Khandwa News: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग को हवाई रास्ते से जोड़ने की मांग की गई है. इसके लिए खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और विवरण पत्र सौंपा.

 

MP News: हवाई सेवा से जुड़ेगा मध्यप्रदेश का ये शहर, सिंधिया कर रहे गंभीरता से विचार

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग को हवाई रास्ते से जोड़ने की मांग की गई है. इसके लिए खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और विवरण पत्र सौंपा. सांसद ने खंडवा में बनी पुरानी हवाई पट्टी के नवीनीकरण की भी मांग की. सांसद के इस मांग पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गंभीरता से विचार करने की बात कही है.

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग को हवाई मार्ग से जोड़ने की मांग
बता दें कि देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग को हवाई मार्ग से जोड़ने की मांग लंबे समय से चली आ रही है. खंडवा और इंदौर जिलों के बीच स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग सड़क मार्ग से तो जुड़ा है लेकिन रेल मार्ग बंद है. अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही मीटर गेज लाइन को ब्रॉड गेज में बदलने का काम चल रहा है. लेकिन बीच में पहाड़ होने की वजह से काफी दिक्कतें आ रही है. लगभग 6 साल से काम चल रहा है और अभी 4 साल आगे भी कोई संभावना नहीं है.

श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी 
देश में भारतीय सनातन धर्म संस्कृति का विस्तार होने और उज्जैन में महाकाल लोक के विस्तारीकरण के बाद धार्मिक श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है. ओंकारेश्वर में भी श्रद्धालु आवागमन की पर्याप्त सुविधा नहीं होने की वजह से निराश होते हैं. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने ओंकारेश्वर में हवाई पट्टी बनाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की.  बता दें कि भगवान शिव से जुड़े द्वादश ज्योतिर्लिंगों में मध्य प्रदेश स्थित ओंकारेश्वर का चौथा स्थान आता है. यहां भगवान शिव नर्मदा नदी के किनारे ॐ के आकार वाली पहाड़ पर विराजमान हैं. 

यह भी पढ़ें: Ambedkar Death Anniversary 2023: डॉ भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि आज, जानें उनके जीवन की मुख्य बातें

सांसद ने बीजेपी की प्रचंड जीत पर दी बधाई 
खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत की बधाई और शुभकामनाएं भी दी.

रिपोर्ट-प्रमोद सिन्हा

Trending news