Rahul Gandhi: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, आदिवासियों के बीच कवासी लखमा के लिए मांगेंगे वोट
Advertisement

Rahul Gandhi: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, आदिवासियों के बीच कवासी लखमा के लिए मांगेंगे वोट

Rahul Gandhi in Bastar: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज राहुल गांधी बस्तर दौरे पर पहुंच रहे हैं. वह बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के लिए वोट मांगेंगे

Rahul Gandhi: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, आदिवासियों के बीच कवासी लखमा के लिए मांगेंगे वोट

Rahul Gandhi in Bastar: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज शनिवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं. वह बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे के बाद कांग्रेस के किसी बड़े नेता का ये पहला दौरा है. आज खास बात ये रहेगी कि जिस समय राहुल गांधी बस्तर में रहेंगे, उस समय दंतेवाड़ा में राजनाथ सिंह भी सभा कर रहे होंगे.

वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि राहुल गांधी की सभा में एक लाख से ज्यादा लोगों के जुटने की संभावना है.  राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए राहुल का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है.

विवादों में घिरे हैं लखमा
गौरतलब है कि बस्तर में पहले ही चरण में चुनाव होना है. ऐसे में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा चुनाव से पहले विवादों में घिर गए हैं. दरअसल पीएम मोदी को लेकर दिए एक विवाादित बयान पर भाजपा ने उनकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयोग से की है. देखना होगा कि राहुल गांधी किस तरह से लखमा के डिफेंड करते हैं.

बस्तर में फोर्स अलर्ट
वहीं राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोनों ही बड़े नेताओं की सबभा बस्तर संभाग में है. ऐसे में बस्तर में पुलिस फोर्स भी काफी अलर्ट है. सैकड़ों जवानों की तैनाती की जा रही है. दोनों ही सभा स्थल पर कैमरों से नजर रखी जाएगी. 

बस्तर में पीएम मोदी ने क्या कहा था?
पीएम मोदी ने 8 अप्रैल को बस्तर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कुछ लोग मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं. मोदी गरीब का बेटा है, सिर ऊंचा रखकर चलता है. मोदी इनकी धमकियों से डरने वाला नहीं है. मोदी के लिए मेरा भारत मेरा परिवार है. मैं अपने देश को अपने परिवार को लूट से बचाने में जुटा हूं. मैं कहता हूं भ्रष्ट्राचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्ट्राचारी बचाओ. मोदी ने लूट का लाइसेंस ही कैंसिल कर दिया.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि चरणदास महंत ने पूर्व सीएम बघेल के चुनाव प्रचार पर पीएम मोदी पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि ऐसा आदमी चाहिए, जो लाठी से सिर फोड़ दे.

ये है राहुल गांधी  का शेड्यूल
दोपहार 12:30 बजे विशेष विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
वहां से हेलीकाप्टर से बस्तर जायेंगे.
दोपहर 1 बजे से 2 बजे जनसभा लेंगे. 
दोपहर 2 बजे सभास्थल से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.
दोपहर 2:30 बजे विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

रिपोर्ट - सत्य प्रकाश

Trending news