MP Weather Today: अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट, जानें किन जिलों में बरसेगा पानी
Advertisement

MP Weather Today: अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट, जानें किन जिलों में बरसेगा पानी

Madhya Pradesh Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात के कारण राज्य के कई जिलों में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में सितंबर माह की शुरुआत से ही भारी बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण मानसून ट्रफ बन रहा है. जो इंदौर से होकर गुजरेगा, इसी कारण राज्य में अगले 5 दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होगी. वहीं शनिवार को भी सतना, पचमढ़ी और ग्वालियर समेत कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिली. 

अगले 5 दिनों तक यहां होगी बारिश
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया बंगाल की खाड़ी में बन रहे वेदर सिस्टम के प्रभाव से मध्य प्रदेश में अगल पांच दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है. राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, होशंगाबाद, सागर, ग्वालियर संभागों में इस दौरान अच्छी बारिश की आशंका जताई गई है. रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं बौछारों के पड़ने के संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः- कोरोना से मरने वालों के आश्रितों को मिलेंगे 50 हजार रुपये, बस करना होगा यह छोटा-सा काम

इस कारण MP में होगी बारिश
बंगाल की खाड़ी में गहरा दबाव का क्षेत्र अब चक्रवाती तूफान में बदल गया. गुल-अब नाम का यह तूफान रविवार को आंध्रप्रदेश के मछलीपटनम से टकराएगा. वहीं सौराष्ट्र पर हवा के ऊपरी भाग में बना चक्रवात अरब सागर में कम दबाव के क्षेत्र में तब्दिल हो गया. इन दोनों सिस्टम से मानसून ट्रफ बना, जिससे नमी आने का सिलसिला शुरू हुआ. बताया गया है कि यह सिस्टम इंदौर से होकर भी गुजरेगा. जिस कारण इंदौर, होशंगाबाद और भोपाल के आसपास के इलाकों में अगले पांच दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होगी. 

शनिवार को यहां हुई भारी बारिश
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि पिछले 24 घंटों में सतना में 47.4, पचमढ़ी में 43, मलाजखंड में 25, धार में 19.9, बैतूल में 18, ग्वालियर में 17.8 मिलीमीटर बारिश हुई. वहीं नरसिंहपुर, रीवा, भोपाल, खंडवा, इंदौर, दतिया, रतलाम, छिंदवाड़ा, सागर, सीधी और मंडला जिलों में भी हल्की बारिश देखने को मिली.

यह भी पढ़ेंः- MP Weather Update: 8 जिलों में यलो अलर्ट, 11 जिलों में रिमझिम बारिश की चेतवानी

WATCH LIVE TV

Trending news