MP News: कबाड़ में मिली सरकारी अस्पताल की दवाईयां, बीएमओ बोले-इस बारे में जानकारी नहीं
Advertisement

MP News: कबाड़ में मिली सरकारी अस्पताल की दवाईयां, बीएमओ बोले-इस बारे में जानकारी नहीं

Betul News: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के सरकारी अस्पताल में दवाइयां कबाड़ में पड़ी हुई मिली हैं. खासबात ये है कि जिम्मेदार को इस बात की भनक तक नहीं है.

 

MP News: कबाड़ में मिली सरकारी अस्पताल की दवाईयां, बीएमओ बोले-इस बारे में जानकारी नहीं

रूपेश कुमार/बैतूल: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के सरकारी अस्पताल में दवाइयां कबाड़ में पड़ी हुई मिली हैं. स्वास्थ्य संबंधी सरकार द्वारा भेजी गई प्रचार प्रसार सामग्री और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रमों के आवेदन,दस्तावेजों के दर्जनों कार्टून बिना खोले कबाड़ में फेंक दिए गए है. परिवार नियोजन कार्यक्रम में आए निरोध के कई बक्से कबाड़ में पड़े हुए है. इतना ही नहीं बड़ी संख्या में इन निरोधों को जला भी दिया गया है.

जानें पूरा मामला
ये मामला मुलताई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. यहां पर खंडहर हो चुके कर्मचारी निवास में पड़े कबाड़ में चौंकाने वाली चीज देखने को मिली है. इन कमरों में कीमती दवाई के साथ ही बड़ी संख्या में विभिन्न स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रमों के कागज, आवेदन से भरे बाक्स धूल खा रहे हैं. कमरों में जगह-जगह दवाइयों के पत्ते पड़े हुए हैं. ऐसा एक कमरा नहीं है बल्कि यहां के लगभग चार कमरे में यह सामग्री भरी पड़ी है.

यह भी पढ़ें: MP News: राम मंदिर के लिए एमपी के इस शहर से भेजा गया 5 किलो चांदी का दीपक, बेहद खास तरीके से किया गया तैयार

 

कुछ बक्सों में सिरप भरे पड़े हैं, तो कुछ में निरोध के पैकेट पड़े मिले है. लेकिन जिम्मेदार को इस बात की भनक तक नहीं ऐसा उनका कहना है. अब सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी संख्या में दवाई और प्रचार सामग्री कबाड़ में कैसे पहुंच गई. अगर यह दवाई एक्सपायर हो चुकी थी तो इन दवाओं को विधिवत नष्ट किया जाना था.

बीएमओ को जानकारी नहीं
दर्जनों बक्सों में रखी प्रचार और मिशन कार्यक्रम सामग्री यही बताती है कि मिशन कार्यक्रम पर स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं है. जिस उद्देश्य से लाखों रुपए खर्च कर यह सामग्री भिजवाई गई है, वह रद्दी हो रही है. मुलताई के बीएमओ इस मामले में अनजान बन रहे हैं. उनका कहना है कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है और वह फार्मासिस्ट से इस मामले की जानकारी लेंगे. वहीं जिले के सीएमएचओ इस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन जरूर दे रहे हैं.

Trending news