MP PSC Exam: 21 मार्च से होगी मुख्य परीक्षा, पहली बार इन 4 जिलों में बनाए गए एग्जाम सेंटर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh824415

MP PSC Exam: 21 मार्च से होगी मुख्य परीक्षा, पहली बार इन 4 जिलों में बनाए गए एग्जाम सेंटर

पीएससी की परीक्षा कोरोना काल के दौर में भी ऑनलाइन नहीं होगी, बल्कि हर बार की तरह पेन और पेपर पर ही ली जाएगी.

सांकेतिक तस्वीर

इंदौर: मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (MP PSC Mains Exam) ने राज्य सेवा परीक्षा 2019 की मेंस परीक्षा के लिए तारीखें घोषित कर दी हैं. आयोग के मुताबिक मुख्य परीक्षा मार्च में होगी. परीक्षा के लिए पहली बार 4 नए शहरों में सेंटर बनाए जा रहे हैं. कैंडिडेट्स इस बार MP PSC मुख्य परीक्षा रतलाम, सतना, शहडोल और छिंदवाड़ा में भी दे सकेंगे. यह पहली बार हैं जब जिलों में सेंटर बनाए जा रहे है. इसके पहले अभी तक सिर्फ संभाग स्तर पर ही सेंटर बनाए जाते थे.

जिस परिवार ने दी पनाह उन्हीं की बच्ची को अगवा कर फरार हुई महिला, पुलिस ने 48 घंटे में पकड़ा

11 जनवरी से आवेदन, मार्च में परीक्षा
बता दें कि पीएससी ने घोषणा की है कि 11 जनवरी से 9 फरवरी तक मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन किए जाएंगे. अगर आवेदन करने में देरी होती है तो इसकी लेट फीस 3 हजार रुपये तक रहेगी. इस आवेदन को वो ही उम्मीदवार जमा कर सकेंगे, जो प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए हैं. 10 मार्च से 21 मार्च तक प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे और परीक्षा 21 मार्च से 26 मार्च तक के बीच आयोजित होंगी.  

MP व्यापमं ANMTST भर्ती 2021 : नर्स के इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती, 23 जनवरी तक करें अप्लाई

यहां बनाए गए हैं सेंटर
परीक्षा के लिए इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, रतलाम, शहडोल, छिंदवाड़ा और सतना में केंद्र होंगे. इस में खास बात ये है कि कोरोना काल के दौर में परीक्षा ऑनलाइन नहीं होगी, बल्कि हर बार की तरह पेन और पेपर पर ही ली जाएगी. मुख्य परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स का चयन अंतिम दौर में इंटरव्यू में शामिल किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news