MP Weather Update: एमपी में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन ,आज भी कई जिलों में होगी जोरदार बारिश
Advertisement

MP Weather Update: एमपी में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन ,आज भी कई जिलों में होगी जोरदार बारिश

MP Weather News Today: दिसंबर महीने में हो रही जोरदार बारिश से मध्यप्रदेश का मौसम बिल्कुल बदल गया है. कई जिलों में बुधवार को बारिश हुई. मौसम विभाग ने इस हफ्ते तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के मौसम में मिचौंग तूफान (Michong Storm) का असर दिखने वाला है.

 

MP Weather Update: एमपी में सर्दी का सितम जारी, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन ,आज भी कई जिलों में होगी जोरदार बारिश

MP Weather News: मध्यप्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. अब आलम ये है कि लोगों को दिन में भी आग का सहारा लेना पड़ रहा है. कई जिलों में बीते चार दिन हुई रिमझिम बारिश के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. ठिठुरन वाली ठंड की शुरूआत के बाद जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है. खास तौर पर बेघर लोगों के साथ झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए ठंड आफत बन रही है. इसके साथ ही मुसाफिरों के लिए भी अचानक बढ़ी ठंडक ने परेशानियां बढ़ा दी है.

 मौसम ने ली करवट 
 मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिला है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए  मिचौंग तूफान (Michong Storm) के असर के संबंध में अलर्ट जारी किया है.

मध्यप्रदेश का मौसम
मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई है, जिससे चलते सड़क आवाजाही और हवाई यात्राओं पर फर्क पड़ सकता है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए है. इसी के साथ आज भी बादल छाए रहेंगे. 

7 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक 7 दिसंबर के बाद से जोरदार ठंड पड़ेगी. सुबह और देर शाम के समय कोहरा छाने लगता है. आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसमें जबलपुर, कटनी उमरिया,नरसिंहपुर, सागर, दमोह, भोपाल, रतलाम, इंदौर, देवास, उज्जैन, आगर-मालवा, गुना, अशोक नगर, दतिया शामिल हैं. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Today Gold Price: सोना-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, दोनों के भाव गिरे, जानें लेटेस्ट रेट

 

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडौरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह में ऑरेंज अलर्ट रहेगा. यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है.इसके साथ ही भोपाल, जबलपुर, इंदौर समेत 39 जिलों  येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां घने कोहरे के असार के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है.

Trending news