MP Weather Update: प्रदेश में सता रहा सर्दी का सितम, कई जिलों में छाया घना कोहरा, ठंड को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement

MP Weather Update: प्रदेश में सता रहा सर्दी का सितम, कई जिलों में छाया घना कोहरा, ठंड को लेकर अलर्ट जारी

MP Weather News Today: मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. भोपाल, ग्वालियर, रीवा, शहडोल, नर्मदा पुरम और जबलपुर संभाग के कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने कई जिलों में गरज चमक बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है.

 

MP Weather Update: प्रदेश में सता रहा सर्दी का सितम, कई जिलों में छाया घना कोहरा, ठंड को लेकर अलर्ट जारी

MP Weather News: मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. भोपाल, ग्वालियर, रीवा, शहडोल, नर्मदा पुरम और जबलपुर संभाग के कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने कई जिलों में गरज चमक बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है. अगले दो दिन धुंध और बादल छाए रहेंगे. अब आलम ये है कि लोगों को दिन में भी आग का सहारा लेना पड़ रहा है. कई जिलों में बीते चार दिन हुई रिमझिम बारिश के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. ठिठुरन वाली ठंड की शुरूआत के बाद जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है.

हवाओं का रुख उत्तरी होने से सर्दी बढ़ेगी
एमपी में अब सर्दी लोगों की मुश्किलें बढ़ाएगी. समूचे मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. प्रदेश में अधिकतम तापमान खरगोन में 27.2 डिग्री सेल्सियस और ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ठिठुरन वाली ठंड ने बढ़ाई मुश्किलें
एमपी कई जिलों में देर रात हुई हल्की बारिश के बाद ठंड का प्रकोप और बढ़ गया है. बारिश थमी तो कोहरे का असर भी बढ़ा है. अधिकांश बसें लेट लतीफी के साथ चल रही है. कड़कड़ाती ठंड में मुसाफिर औऱ खास तौर पर छोटे- छोटे बच्चों के लिए ये ठण्ड आफत बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए  मिचौंग तूफान (Michong Storm) के असर के संबंध में अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: MP News: भोपाल में आज से इज्तिमा का आगाज़, विश्वभर की जमातें होंगी शामिल

 

मध्यप्रदेश का मौसम
मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई है, जिससे चलते सड़क आवाजाही और हवाई यात्राओं पर फर्क पड़ सकता है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए है. इसी के साथ आज भी बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. 

Trending news