Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2270612
photoDetails1mpcg

Baikuntpur News: अस्पताल में कॉकरोचों का आतंक, खाने-पीने की चीजों पर भी किया कब्ज़ा, मरीज बेहाल

छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर जिला अस्पताल में मरीजों को कॉकरोच के आतंक का सामना करना पड़ रहा है. गंदगी से पनपे ये कॉकरोच मरीजों के बिस्तर, टेबल और शरीर पर घूम रहे हैं.  शिकायत  के बाद भी अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है.

बैकुंठपुर अस्पताल चर्चा में

1/7
बैकुंठपुर अस्पताल चर्चा में

कोरिया जिले का बैकुंठपुर अस्पताल हमेशा से ही साफ-सफाई और अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा में रहा है. मौजूदा हालात में पुरुष वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजन कॉकरोचों से परेशान हैं और अस्पताल प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

 

मरीज परेशान

2/7
मरीज परेशान

दरअसल, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के इलाके कोरिया जिला अस्पताल बैकुंठपुर में इन दिनों कॉकरोच के आतंक से मरीज परेशान हैं. 

 

कॉकरोच का आतंक

3/7
कॉकरोच का आतंक

जिला अस्पताल के पुरुष वार्ड में कॉकरोच का आतंक देखने को मिला है. गंदगी से पनपे ये कॉकरोच मरीजों के बेड, टेबल और शव पर घूम रहे हैं. 

भय का माहौल

4/7
भय का माहौल

बता दें कि कॉकरोचों ने भय का माहौल बना दिया है. इस मामले पर अधिकारी का कहना है कि कॉकरोच से कोई खतरा नहीं है. इन कॉकरोच से मरीजों के स्वास्थ्य पर कोई दूसरा असर नहीं पड़ेगा.

 

खाने-पीने की चीजों पर भी कब्जा

5/7
खाने-पीने की चीजों पर भी कब्जा

आपको बता दें कि पूरे पुरुष वार्ड में कॉकरोचों का आतंक है. वे बेड, बिस्तर, टेबल और फर्श पर रेंगते नजर आते हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने खाने-पीने की चीजों पर भी कब्जा कर लिया है. जिसके चलते मरीजों को  मजबूरी में खाने से अलग कर खाना पड़ता है. अस्पताल में साफ-सफाई की भी खराब व्यवस्था है.

 

'कॉकरोच से मरीजों को कोई खतरा नहीं है'

6/7
'कॉकरोच से मरीजों को कोई खतरा नहीं है'

मामले पर सीएमएचओ का कहना है कि कॉकरोच से मरीजों को कोई खतरा नहीं है. अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है, जिसमें कॉकरोच ने मरीजों को कोई नुकसान पहुंचाया हो.

केमिकल ट्रीटमेंट कराया जाएगा

7/7
केमिकल ट्रीटमेंट कराया जाएगा

सीएमएचओ ने आचार संहिता का हवाला देते हुए कहा कि अस्पताल प्रबंधक को केमिकल ट्रीटमेंट कराने के निर्देश दिए जाएंगे. आचार संहिता खत्म होते ही नियमानुसार केमिकल ट्रीटमेंट कराया जाएगा और समस्या खत्म हो जाएगी.