Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2331972
photoDetails1mpcg

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से खुलेंगे तरक्की के रास्ते

Shukrawar Ke Upay In Hindi: शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. ऐसे में आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जिससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

 

1/7

हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है. हर दिन के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने से देवी लक्ष्मी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं.

 

2/7

आइए मध्य प्रदेश के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानते हैं शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में और कैसे देवी लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. 

 

3/7

अगर आप अपने जीवन में खुशियां बनाए रखना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन बाजार से कमल के फूल पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की तस्वीर लाएं और उसे अपने मंदिर में रखें. इसके बाद उनकी विधिवत पूजा करें.

 

4/7

अगर आप आर्थिक तंगी से मुक्ति पाना चाहते हैं तो 11 दिनों तक हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने अखंड ज्योत जलाएं. ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति मिल सकती है.

 

5/7

अपने वैवाहिक जीवन में खुशहाली पाने के लिए आपको हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी के नाम का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

 

6/7

अगर आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखना चाहते हैं तो आपको इस शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी के मंदिर में शंख अर्पित करना चाहिए. साथ ही देवी को घी और मखाना भी अर्पित करें.

 

7/7

धन और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।। मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप शुक्रवार के दिन 108 बार करना चाहिए.