Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2252819
photoDetails1mpcg

Shaniwar Ke Upay: बार-बार बिगड़ रहा काम तो शनिवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप, शनिदेव बरसाएंगे कृपा

Shani Mantra: हिंदू धर्म में हर सप्ताह का विशेष महत्व होता है. हर दिन किसी न किसी देवी की पूजा की जाती है. शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं. शनिदेव की कृपा पाने के लिए उनके मंत्रों का विशेष महत्व है. आज हम आपको उन मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

1/7

मान्यता है कि शनिवार के दिन कुछ मंत्रों का जाप करने से बिगड़े काम बनने लगते हैं. इसलिए आज हम आपको मध्य प्रदेश के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार शनिदेव को प्रसन्न करने वाले मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

2/7

शनिदेव को कर्म और न्याय का देवता माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार शनि मंत्र का जाप करने से जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. साथ ही धन, पद और सम्मान मिलता है.

 

3/7

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करते समय ॐ शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करने से शनिदेव की विशेष कृपा मिलती है. 

 

4/7

बार-बार काम बिगड़ रहा और सफल जीवन के लिए अपराधसहस्त्राणि क्रियन्तेऽहर्निशं मया। दासोऽयमिति मां मत्वा क्षमस्व परमेश्वर।। गतं पापं गतं दु:खं गतं दारिद्रय मेव च। आगता: सुख-संपत्ति पुण्योऽहं तव दर्शनात्।। मंत्रों का जाप करें. इससे शनिदेव खुश होंगे.

 

5/7

संकटों से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा में ॐ शन्नो देवीरभिष्टदापो भवन्तुपीतये मंत्र का जाप करना चाहिए. 

 

6/7

साढ़ेसाती के प्रभाव से बचने के लिए ऊँ त्रयम्बकं यजामहे सुगंधिम पुष्टिवर्धनम । उर्वारुक मिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मा मृतात । ॐ शन्नोदेवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये।शंयोरभिश्रवन्तु नः। ऊँ शं शनैश्चराय नमः। ऊँ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम्‌।छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम्‌। मंत्र का जाप करें.

 

7/7

शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए उनके शक्तिशाली मंत्रों का जाप करना चाहिए.  (Disclaimer:यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)