Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2233153
photoDetails1mpcg

MP में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के यह हठयोग कर रहे अग्नि तप, देखिए तस्वीरें

MP Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होने वाला है. ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक हठयोगी अग्नितप कर रहे हैं. 

1/7

विदिशा के बड़े बाजार में रहने वाले विनोद छीपा पिछले 24 सालों से इस भीषण गर्मी में ही हठयोग और अग्नितप करते हैं. इस बार भी उन्होंने अग्नितप शुरू कर दिया है. 

2/7

भीषण गर्मी के बीच चारों तरफ गोबर के उपले जलाकर वह योग साधना करते हैं, गुरुवार भी जब तापमान 42 डिग्री से 43 डिग्री सेल्सियस था तब साधना की है. 

3/7

विनोद छीपा ने बताया कि आज के इस अग्नि तप की कामना यह है कि लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए निकले, क्योंकि यह देश के लिए जरूरी है. 

4/7

विनोद छीपा ने बताया धूप तेज है. लेकिन एक दिन की धूप देश के भविष्य को लेकर सहन की जा सकती है. वोट करके अपने मनपसंद प्रत्याशी को जीतने के लिए वोट अवश्य करें. देश की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाए.

5/7

गुरुवार दोपहर जब तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के लगभग था, ऐसे में अपने चारों तरफ गोबर के उपले जलाकर विनोद छीपा ने अग्नितप किया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. 

6/7

विनोद छीपा पिछले 24 सालों से इसी प्रकार से हट योग और अग्नि तप कर रहे हैं. लेकिन इस बार उनका अग्नितप चर्चा में बना हुआ है. 

7/7

इससे पहले सीहोर जिले के इच्छावर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बैलगाड़ी की यात्रा निकाली गई थी.