Advertisement
photoDetails1mpcg

कौन हैं BJP की सावित्री ठाकुर? जिन्हें मिला लोकसभा चुनाव का टिकट, जानिए राजनीतिक सफर

Dhar Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट के लिए BJP ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस बार पार्टी ने 29 में से 6 सीटों पर महिला उम्मीदवार घोषित किए हैं. धार लोकसभा सीट से सावित्री ठाकुर को BJP ने प्रत्याशी बनाया है. आइए जानते हैं BJP प्रत्याशी सावित्री ठाकुर का राजनीतिक सफर...

 

1/6

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए धार से सावित्री ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है। आइए जानते हैं कैसा रहा बीजेपी प्रत्याशी सावित्री ठाकुर का राजनीतिक सफर.

 

2/6

बता दें कि धार लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी ने मौजूदा धार सांसद छतर सिंह दरबार का टिकट काटकर दूसरी बार सावित्री ठाकुर को मैदान में उतारा है.

 

3/6

सावित्री पहले धार लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं. उन्होंने 2014 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था और जीतकर लोकसभा पहुंची थीं.

 

4/6

2014 में उन्होंने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी उमंग सिंघार को हराया था. सांसद बनने से पहले वह 2004 से 2009 तक जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यभार संभाल चुकी हैं. सावित्री उद्योग संबंधी संसदीय समिति की सदस्य भी रह चुकी हैं.

 

5/6

राजनीति में आने से पहले सावित्री ठाकुर एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम करती थीं. वह एक एनजीओ में समन्वयक के रूप में काम करती थीं.

 

6/6

सावित्री के परिवार में कोई भी राजनीति में नहीं था. उनके पति एक साधारण किसान हैं जबकि उनके पिता राज्य वन विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. सावित्री ठाकुर के परिवार में कोई भी राजनीति में सक्रिय नहीं रहा है.