ये है प्रदेश का हाईटेक थाना, बिना जुर्म करने वाले भी तरस रहे अंदर जाने को!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh914437

ये है प्रदेश का हाईटेक थाना, बिना जुर्म करने वाले भी तरस रहे अंदर जाने को!

उज्जैन में पर्यावरण दिवस पर शहर को एक नयी सौगात मिली है. शहर के नागझिरी क्षेत्र में शनिवार को एक अत्याधुनिक थाने का शुभारंभ हुआ है.

ये है प्रदेश का हाईटेक थाना, बिना जुर्म करने वाले भी तरस रहे अंदर जाने को!

उज्जैन: उज्जैन में पर्यावरण दिवस पर शहर को एक नयी सौगात मिली है. शहर के नागझिरी क्षेत्र में शनिवार को एक अत्याधुनिक थाने का शुभारंभ हुआ है. खास बात ये कि ये नया किसी होटल से कम नहीं दिखाई दे रहा है. इस थाने में रिसेप्शन, आराम करने के लिए वेटिंग हॉल, फ़ोर्स के रहने की सुविधा सहित पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य के लिए जिम की भी व्यवस्था की है. 

fallback

रोज सुबह साथ जाते थे मंदिर, आज अकेले पत्नी को भेजा फिर उठाया ऐसा कदम

हालांकि कई वर्षो से नागझिरी थाना एक कंटेनर में चल रहा था. जहां थाने में गर्मी और जगह कम होने से पुलिसकर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. अब इस बीच आज प्रदेश के सबसे अत्याधुनिक थाने की सौगात आज उज्जैन को मिली है.   

प्रदेश का सबसे अच्छा थाना
इस थाने के उद्घाटन के मौके पर एडीजे देशमुख ने कहा कि ये थाना प्रदेश के सबसे अत्याधुनिक थानों में से एक है. जहां पर ना सिर्फ थाने में काम करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए बेहतरीन व्यवस्था की गयी है, बल्कि आराम करने के लिए वेटिंग हॉल, फ़ोर्स के रहने की सुविधा सहित पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य के लिए जिम की व्यवस्था के साथ-साथ कैफेटेरिया भी बनाया जा रहा है.  

fallback

55 लाख के हीरे करोड़ों में बेचने की थी प्लानिंग, जानिए असली-नकली हीरों का नागपुर कनेक्शन

आपको बता दें कि 2017 में नागझिरी थाने की शुरुआत हुई थी. तभी से थाना एक लोहे के कंटेनर से संचालित किया जा रहा था. कई मुश्किलों के साथ पुलिसकर्मियों ने थाने में काम किया. जिसके बाद अब आज से थाना एक अत्याधुनिक बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है. थाने के उद्धघाटन कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया , पूर्व मंत्री पारस जैन, एडीजे योगेश देशमुख सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद थे. इस मौके पर नागझिरी थाना परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया.  

Trending news