MP में मानसून की एंट्री से पहले झमाझम बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2295677

MP में मानसून की एंट्री से पहले झमाझम बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने के पहले ही बारिश शुरू हो गई है. आज एमपी की राजधानी भोपाल में बारिश हुई, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

MP में मानसून की एंट्री से पहले झमाझम बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

Today Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज धीरे- धीरे बदलने लगा है. जिसकी वजह से गर्मी से राहत मिली है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह झमाझम बारिश हुई, जिसकी वजह से गर्मी से लोगों को राहत मिली. इसके अलावा जबलपुर, सागर, देवास सहित कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. 

राजधानी में बारिश 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मानसून की एंट्री से पहले ही झमाझम बारिश शुरू हो गई. आज सुबह ही मूसलाधार बारिश हुई, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से काफी ज्यादा राहत मिली. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलो में प्री मानसून की एक्टिविटी देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने आज जबलपुर, सागर, देवास, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर, में आंधी के साथ बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

इसके अलावा निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, में गर्म हवा चल सकती है, यहां पर लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश में हर बार की अपेक्षा थोड़ा लेट दस्तक दे सकता है. 

ये भी पढ़ें: Mahabharata में इस जोड़ी ने मचाई थी तबाही, जानें 

कब मिलेगी राहत
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे एमपी में मानसून के समय पर पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग (Weather Update Today) की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में जल्द ही प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी अभी मानसून की एंट्री नहीं हुई है. हालांकि प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे हल्की बारिश देखी गई. आज भी विभाग ने बताया है कि जगदलपुर, अंबिकापुर सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से मौसम में गिरावट आएगी. 

Trending news