MP Budget 2023-24: LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, कांग्रेस बोली- 1000 रुपये देकर, महिलाओं से 2000 रुपये ले रही शिवराज सरकार..
Advertisement

MP Budget 2023-24: LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, कांग्रेस बोली- 1000 रुपये देकर, महिलाओं से 2000 रुपये ले रही शिवराज सरकार..

 विधानसभा चुनाव ( Mp assembly elections 2023) से पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (shivraj sarkar budget) आज अपना आखरी बजट पेश करने जा रही है. इसी बीच जनता को बड़ा झटका लगा है. चुनावी साल में तेल कंपनियों ने घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है

MP Budget 2023-24: LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, कांग्रेस बोली- 1000 रुपये देकर, महिलाओं से 2000 रुपये ले रही शिवराज सरकार..

LPG Price Hike in Bhopal:  विधानसभा चुनाव ( Mp assembly elections 2023) से पहले मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (shivraj sarkar budget) आज अपना आखरी बजट पेश करने जा रही है. इसी बीच जनता को बड़ा झटका लगा है. चुनावी साल में तेल कंपनियों ने घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है. बुधवार को जारी हुई लिस्ट में घरेलू गैस सिलेंडर (LPG Cylinder)  की कीमत में 50 रुपये और कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 350 रुपये बड़ा इजाफा किया गया है. इसे लेकर एमपी में राजनीति गर्मा गई है. बजट भाषण (Budget speech) के बीच में सदन में विपक्ष का भारी हंगामा हो रहा है.

बता दें कि विधानसभा में वित्त मंत्री का भाषण शुरू हो गया है. इस दौरान विपक्ष का भारी हंगामा भी देखने को मिल रह है. कांग्रेस गैस सिलेंडरो के दामो को लेकर हंगामा कर रही है. सदन में जय श्री महाकाल के नारे लगाए गए.. हंगामे के बीच वित्त मंत्री का भाषण चल रहा है.

 
बजट से पहले कांग्रेस का हल्ला बोल
वहीं एक तरफ मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बजट पेश करने विधानसभा में पहुंचे तो दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. बजट सत्र से पहले कांग्रेस के विधायक विधानसभा में गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे, और दाम बढ़ने का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की गई. 

कांग्रेस ने ट्वीट कर साधा निशाना
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि लाड़ली बहना पर एक और वार, दूध के भाव में 3 रुपए की बढ़ोतरी, दुग्ध संघ का एलान. शिवराज जी, दिया कुछ नहीं, वसूली चालू? लाड़ली बहना, सावधान रहना, जालसाज़ी है बीजेपी का गहना.

कांग्रेस  का सदन से वॉकआउट
गैस की बढ़ी हुई कीमत को लेकर कमलनाथ ने कहा कि हमने मांग की थी कि सिलेंडर पर पैसे नहीं बढ़ेंगे. सीएम आश्वासन दें, लेकिन सीएम ने आश्वासन नहीं दिया. इसलिए हमने सदन से वॉक आउट किया.  नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का आरोप कि सरकार घरेलू गैस सिलेंडर पर बढ़ाए दाम वापस लें. कांग्रेस विधायकों का विरोध प्रदर्शन भारी हंगामा जारी. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी बोले एक हजार देकर सरकार महिलाओ से दो हजार ले रही हैं. राजस्थान सरकार कि तरह 500 रुपये सब्सिडी दे सरकार.

 

भोपाल में 1108.50 रुपये का सिलेंडर 
अब तेल कंपनी ने बधुवार को गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये इजाफे का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद अब राजधानी भोपाल में 1108.50 में एक गैस सिलेंडर मिलेगा. इससे पहले भोपाल में गैस सिलेंडर की कीमत 1,058.50 थी. 

Trending news