'वाशिंग मशीन' से आया पति-पत्नी के रिश्तों में मैल, काउंसलिंग के बाद हुआ साफ

वाशिंग मशीन न लेने की बात पर युवक के सास-ससुर ने इस बात को अपना अपमान समझ लिया और पत्नी अपने मायके चले गई.

'वाशिंग मशीन' से आया पति-पत्नी के रिश्तों में मैल, काउंसलिंग के बाद हुआ साफ

भोपाल: अमूमन दहेज की दिमांड की वजह से रिश्तो में दरार के मामले सामने आते है लेकिन भोपाल के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण इसके उलट मामला सामने आया है. यहां शादी के चार माह बाद ही नवविवाहित जोड़े के बीच एक 'वाशिंग मशीन' ने दरार पैदा कर दी. परिवार में कलह बढ़ी तो पत्नी मायके चली गई. मायके में उसने एक बच्ची को भी जन्म दिया, लेकिन इसके बाद भी पति-पत्नी के बीच तनाव में कमी नहीं आई. जिसके बाद यह मामला जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पहुंच गया.

सिंधिया को हराने के बाद पहली बार उनके साथ एक मंच पर दिखे गुना MP केपी यादव, लेकिन बनी रही 6 सीट की दूरी

वाशिंग मशीन न लेने से बिगड़े रिश्ते
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव संदीप शर्मा के मुताबिक दो दिसंबर को एक युवक ने प्राधिकरण में अर्जी लगाई, जिसमें उसने बताया कि उसकी शादी 2019 को हुई थी. शादी के बाद से दोनों बहुत खुश थे लेकिन चार माह बाद युवक के ससुर ने कहा कि वह एक वाशिंग मशीन लेकर आए है उसे ले जाएं. इसी बात पर युवक और उसके माता-पिता ने कहा कि उनके पास पहले से ही वाशिंग मशीन है, दूसरी मशीन की जरूरत नहीं है. 

मशीन न लेना अपमान समझ लिया
वाशिंग मशीन न लेने की बात पर युवक के सास-ससुर ने इस बात को अपना अपमान समझ लिया. इसके साथ ही उसकी पत्नी का भी व्यवहार पति के प्रति बदल गया. वह छोटी-छोटी बात पर पति और सास-ससुर से झगड़ा करने लग गई. जब वह गर्भवती हुई तो वह मायके चली गई, उसके बाद उसने पति से बात करना भी बंद कर दिया.

कांग्रेस महिला नेता के बेटे को कुत्ते ने काटा, दर्ज कराई FIR

काउंसलिंग के बाद दिल के मैल हुए साफ
संदीप शर्मा के मुताबिक इस मामले में दोनों पक्षों को बुलाकर काउंसलिंग कराई गई. उसके बाद पत्नी बिना किसी शर्त के पति के साथ ससुराल में रहने को तैयार हो गई. उसके माता-पिता ने भी बेटी की खुशी में अपनी खुशी जाहिर की, लेकिन बताया कि 20 दिसंबर को उनके परिवार में एक कार्यक्रम है और यह तय हुआ कि कार्यक्रम में पति भी अपने माता-पिता के साथ शामिल होगा. कार्यक्रम संपन्न होने पर पत्नी वहीं से बेटी को साथ लेकर पति के घर चली जाएगी.

WATCH LIVE TV