कोच्चि: जिस उम्र में बच्चे ए बी सी डी सीखना शुरू करते हैं और खिलौने से खेलते हैं, उस उम्र में केरल (Kerala) की एक बच्ची ने 9 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. इनमें से तीन तो वर्ल्ड रिकॉर्ड (Kid Bags Three World Record Titles) हैं. लोग इस बच्ची की जमकर तारीफ कर रहे हैं.


बहुत तेज है इस बच्ची का दिमाग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली इस बच्ची का नाम महालक्ष्मी आनंद (Mahalekshmi Anand) है. उसकी उम्र महज 5 साल है. महालक्ष्मी का दिमाग बहुत तेज है. वह चीजों को याद करने के बाद जल्दी भूलती नहीं हैं.


ये भी पढ़ें- मुर्गी उबालने के लिए पानी चढ़ाया, उसी में उबलती मिली खुद की बच्ची; मचा हड़कंप


बच्ची ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड


बता दें कि महालक्ष्मी ने तीन कैटेगरी में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. महालक्ष्मी ने एक मिनट में सबसे ज्यादा आविष्कारकों (Inventors) और उनके आविष्कार (Inventions) के नाम लेने का रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा महालक्ष्मी के नाम 54 सेकंड में भरतनाट्यम (Bharatanatyam) की सबसे ज्यादा मुद्रा करके दिखाने का रिकॉर्ड भी है.



गौरतलब है कि महालक्ष्मी आनंद ने 26 सेकंड में अल्फाबेटिकल ऑर्डर में भारत के सभी प्रदेशों और उनकी राजधानियों का नाम बताने का रिकॉर्ड बनाया है.


ये भी पढ़ें- ईरान की इस लड़की ने छेड़ी जन-गण-मन की धुन, मुरीद हुए लोग; देखें वायरल वीडियो


बच्ची के माता-पिता ने कही ये बात


महालक्ष्मी आनंद के माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी को शुरू से ही चीजों को पढ़ना और याद करना बहुत पसंद है. जब उन्होंने बेटी के इस टैलेंट को देखा तो उसे चीजों को याद करने और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने आगे कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है और वे दोनों उससे बहुत प्यार करते हैं.


LIVE TV