Laxman Dhoble Leaving BJP: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट बना रही हैं. इस बीच बीजेपी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र भाजपा नेता लक्ष्मण धोबले ने बीजेपी पार्टी को छोड़ने का मन बना लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोबले ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले कुछ दिनों में शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (शरदचंद्र पवार) में शामिल होने की योजना बना रहे हैं. पार्टी छोड़ने की वजह भी धोबले ने बता दिया है. उनका कहना है कि उनका यह कदम अजित पवार के साथ भाजपा के गठबंधन के कारuण है.


शरद पवार की पार्टी में होंगे शामिल?
सोलापुर जिले के पूर्व संरक्षक मंत्री धोबले ने दिन में मुंबई में शरद पवार से मुलाकात की. धोबले ने कहा कि उन्होंने (अविभाजित) राकांपा छोड़ दी क्योंकि वह "अजित पवार से तंग आ चुके थे". उन्होंने कहा, "भाजपा में शामिल होने के बाद मेरा भी यही हश्र हुआ (अजित पवार के साथ गठबंधन के कारण). इसलिए मैंने शरद पवार के साथ वापस जाने का फैसला किया है. मैं अपने समर्थकों से सलाह-मशविरा करूंगा और अगले दो दिनों में भाजपा छोड़ने पर फैसला करूंगा.


बेटे के लिए बदल सकते हैं पार्टी‌
सियासी जानकार बताते हैं कि इसके पीछे कारण उनका बेटा अभिजीत माना जा रहा है. क्योंकि अभिजीत ने सोलापुर जिले के मोहोल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने में रुचि व्यक्त की है. इसी घटनाक्रम ने चर्चाओं को हवा दे दी है कि ढोबले फिर से शरद पवार खेमे में शामिल हो सकते हैं.


चुनाव के लिए 20 नवंबर को होने हैं मतदान
महाराष्ट्र में आगामी चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इसके तहत 22 अक्टूबर को चुनाव का नोटिफिकेशन, 29 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तिथि, 4 नवंबर को नामांकन वापस लेने की आखिरी तिथि तथा 20 नवंबर को मतदान और 23 नवंबर को वोटों की गिनती की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. इनपुट भाषा से भी