नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है. गृह मंत्रालय ने ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन (UK Corona Strain) को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी है. गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) की तरफ से कहा गया है कि ब्रिटेन के कोरोना स्ट्रेन से सावधान रहने की जरूरत है.


कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने जो निर्देश जारी किए हैं उनके मुताबिक भारत में भले ही कोरोना के एक्टिव केस (Corona Active Case) कम हुए हैं लेकिन विश्व स्तर पर कोरोना के मामलों में उछाल आया है. इसे ध्यान में रखते हुए निगरानी, रोकथाम और सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस (UK Coronavirus New Strain) के नए स्ट्रेन को देखते हुए देश में लगातार एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं. गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट जोन में लागू नियमों का लगातार सख्ती से पालन जारी रहेगा.
 




यह भी पढ़ें: New Year पर मिलने जा रहा Corona Vaccine का गिफ्ट! जानें Corona Vaccination Process


ब्रिटेन में न्यू स्ट्रेन का कहर


बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने तबाही मचा रखी है. यूरोपीय देशों से आने वाली फ्लाइट्स को तमाम देशों ने रोक दिया है. ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने बाद भारत सरकार ने भी 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है. महाराष्ट्र सरकार ने इस बाबत अलग से एसओपी जारी की है. ब्रिटेन से आने वाले हर व्यक्ति को अनिवार्य तौर पर 14 दिन के लिए Quarantine किया जाएगा. अब गृह मंत्रालय नें सभी 25.11.2020 को जारी निर्देशों को बढ़ाए जाने का फैसला लिया है. 

LIVE TV