Motihari News: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में डॉक्टरों ने रविवार को एक युवक के पेट से चाबी का छल्ला, एक चाकू और नेल कटर समेत धातु की कई वस्तुएं निकालीं. पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित एक निजी अस्पताल में 22 वर्षीय युवक को कुछ दिन पहले पेट में तेज दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्स-रे रिपोर्ट में पेट में धातु जैसी वस्तुएं दिखीं


युवक की सर्जरी करने वाले डॉक्टरों की टीम के प्रमुख डॉ. अमित कुमार ने पत्रकारों से कहा, “मानसिक उपचार करा रहे युवक को कुछ दिन पहले उसके परिवार के सदस्य पेट में तेज दर्द की शिकायत के साथ अस्पताल लेकर आए थे.... इसके बाद हमें उसकी एक्स-रे रिपोर्ट में उसके पेट में धातु जैसी वस्तुएं दिखीं जिसके बाद ऑपरेशन करने का फैसला किया गया. शुरुआत में हमने सर्जरी के बाद चाबी का छल्ला निकाला.'


चाकू.. नेल कटर और बहुत कुछ


उन्होंने कहा कि इसके तुरंत बाद एक और सर्जरी करने का फैसला किया गया क्योंकि “हमें एक और एक्स-रे रिपोर्ट में उसके पेट में धातु जैसी और वस्तुएं दिखीं. हमने उसके पेट से दो अलग-अलग चाबियां, एक चाकू (जो चार इंच का था) और दो नेल-कटर निकाले.”


डॉक्टरों के लिए चौंकाने वाला केस


चिकित्सक ने कहा, “यह हमारे लिए वाकई चौंकाने वाला था. जब हमने युवक से पूछा, तो उसने बताया कि उसने हाल ही में धातु की वस्तुएं निगलना शुरू कर दिया था. अब युवक ठीक है और उसकी हालत दिन-ब-दिन सुधर रही है.” डॉक्टर ने कहा कि युवक को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं, जिसके लिए वह दवाएं ले रहा है.


जोखिम भरी सर्जरी


उन्होंने कहा कि उसकी सर्जरी जोखिम भरी थी. आमतौर पर बच्चों में ऐसे मामले सामने आते हैं. डॉक्टर ने कहा कि मरीज को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. युवक के परिवार के सदस्य इस बारे में टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके.


(एजेंसी इनपुट के साथ)