मुंबई: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना को परोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि वह पार्टी और उसके नेताओं के बारे में काफी कुछ जानते हैं और वह एक के बाद एक करके मामले सामने लाएंगे. राणे ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि वह जानते हैं कि किसने किससे कहा था कि भाई की पत्नी पर तेजाब फेंकें. बताते चलें कि राणे अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के तहत रत्नागिरी जिले में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. राणे ने इस हफ्ते की शुरुआत में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ टिप्पणी की थी जिससे विवाद पैदा हो गया था. इस संबंध में राणे को गिरफ्तार भी किया गया था और कुछ घंटे बाद उन्हें रिहा किया गया था. इस घटना को लेकर शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी.


शिवसेना पर बरसे राणे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राणे ने शुक्रवार को कहा, 'मैंने उनके साथ 39 साल तक काम किया है, मैं काफी चीजें जानता हूं. मुझे पता है कि किसने अपने भाई की पत्नी पर तेजाब फेंकने के लिए कहा. यह किस तरह का संस्कार है? एक केंद्रीय मंत्री को गिरफ्तार करके किसी को क्या मिला? मैं एक के बाद एक कर मामले सामने लाऊंगा.'


शिवसेना कार्यकर्ता ने राणे को दी धमकी 


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे नारायण राणे ने कहा, 'शिवसेना का एक कार्यकर्ता वरुण सरदेसाई, मेरे मुंबई वाले घर के बाहर आया था और मुझे धमकी दी थी. अगर वह अगली बार आता है, तो वह वापस नहीं जाएगा.' बता दें कि वरुण सरदेसाई शिवसेना की यूथ विंग ‘युवा सेना’ का नेता है. गौरतलब है कि युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने राणे की टिप्पणी को लेकर मंगलवार को मुंबई में राणे के बंगले के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. 


ये भी पढ़ें- Biman Bangladesh के पायलट को उड़ान के दौरान आया Heart Attack, यात्रियों की अटकी सांसें


राणे ने शिवसेना से की थी राजनीति की शुरुआत


वर्तमान में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत शिवसेना कार्यकर्ता के रूप में ही की थी और 1999 में वह राज्य के मुख्यमंत्री बने. हालांकि 2005 में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. उसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए और 2017 तक कांग्रेस में रहे. इसके बाद राणे भाजपा में शामिल हो गए थे और हाल ही में हुए मंत्रिमंडल के फेरबदल में उन्हें भी शामिल किया गया और अभी वे भारत सरकार में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री हैं.


LIVE TV